35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

चुनाव से पहले देश में लगेगा लॉकडाउन…युवक ने सोशल मीडिया पोस्‍ट में क्‍या लिखा? तुरंत घर पहुंच गई पुलिस और


तिरुवनंतपुरम. लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले एक बार फिर ईवीएम को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं. केंद्र सरकार से लेकर चुनाव आयोग और राज्‍य सरकार इसे लेकर कड़ा रुख अख्तियार किए हुए हैं. ऐसा ही एक मामला केरल में सामने आया, जहां एक युवक सोशल मीडियो के माध्‍यम से एक अलग ही तरह की अफवाह फैला रहा था. उसका कहना है कि सरकार ईवीएम से छेड़छाड़ करने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले देश में तीन सप्‍ताह का लॉकडाउन लगा देगी. केरल पुलिस ने इस युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान एम वी शराफुद्दीन के रूप में हुई है. केरल पुलिस के मुताबिक आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है. इसी कड़ी में जांच टीम की नजर एम वी शराफुद्दीन नामक यूजर पर पड़ी. यह शख्‍स केरल के मलप्पुरम जिले का रहने वाला है. पुलिस ने कहा कि उसने कथित तौर पर अपने प्रचार के तहत कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के दौरान प्रकाशित एक समाचार का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया.

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस के बाद अब इस राष्‍ट्रीय पार्टी को मिला आयकर विभाग का नोटिस, 11 करोड़ का टैक्‍स मांगा

चुनाव से पहले देश में लगेगा लॉकडाउन...युवक ने सोशल मीडिया पोस्‍ट में क्‍या लिखा? तुरंत घर पहुंच गई पुलिस और

चुनाव के चलते सतर्क है पुलिस
केरल में 26 अप्रैल को चुनाव होने हैं. बयान में कहा गया है कि केरल पुलिस की कोच्चि साइबरडोम शाखा द्वारा आयोजित एक सोशल मीडिया सर्विलांस के दौरान इसका पता चला. कहा गया है कि आगामी लोकसभा के मद्देनजर सोशल मीडिया पर गलत खबरें पोस्ट करने और फैलाने वालों का पता लगाने के लिए साइबर डिवीजन के नेतृत्व में साइबर पुलिस मुख्यालय, सभी रेंज और सभी पुलिस जिलों में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल का गठन किया गया है.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

Maharashtra: Man Blames Wife, Cop in Video Before Hanging Himself

Ram

Bihar Board Matric Result: बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपर को मिलेंगे इतने प्राइज, हो जाएंगे मालामाल, रिजल्ट से पहले जानें डिटेल्स

Ram

Ayodhya Gears Up for Ram Navami; 25 Lakh Visitors Expected at Second Biggest Event After ‘Pran Pratishtha’

Ram

Leave a Comment