36.4 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
खेल

6 गेंदों पर लगातार 6 चौके… फिर भी प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं मिल रही इस खूंखार ओपनर को जगह? समझिए


हाइलाइट्स

पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में नहीं मिल रही जगह
शॉ 2018 से दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं

नई दिल्ली. आईपीएल में लगातार 6 गेंदों पर 6 चौके जड़ने का कारनामा कर चुके युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को आज दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही. आईपीएल 2024 में लगातार दूसरे मैच से उन्हें प्लेइंग इलेवन से दूर रखा गया. कप्तान ऋषभ पंत और हेड कोच रिकी पोटिंग सहित दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली को लोग खूब भला बुरा कह रहे हैं. ऐसी स्थिति आ गई है कि पंत को ना तो प्लेइंग इलेवन में जगह मिल रही है और ना ही 5 सब्सिट्यूट खिलाड़ियों में उन्हें रखा जा रहा है, जो मैच के बीच में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतरते हैं. साल 2018 से दिल्ली कैपिटल्स का दामन थामने वाले पृथ्वी को कभी फ्रेंचाइजी ने वर्ल्ड का बेस्ट टैलेंटेड प्लेयर बताया था. लेकिन आज वह बेंच गर्म कर रहे हैं.

साल 2019 से 2021 तक पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खूब रंग जमाती थी. 2022 मेगा ऑक्शन के बाद उन्होंने डेविड वॉर्नर (David Warner) के साथ ओपनिंग शुरू की. कागज पर यह विस्फोटक ओपनिंग जोड़ी बेहद मजबूत दिखाई देती थी. लेकिन आज आलम यह है कि वह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को तरस रहे हैं. पिछले 5 महीनों से शॉ घुटने की चोट के कारण क्रिकेट से दूर थे. लेकिन इस समय वह पूरी तरह फिट हैं. चोट से उबरने के बाद उन्होंने हाल में रणजी ट्रॉफी में मुंबई की ओर से पिछले 5 मैच खेले. दिल्ली कैपिटल्स मौजूदा सीजन में मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर संग ओपनिंग के लिए जा रही है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने इस बात को सिरे से नकार दिया है कि रिकी भुई और पृथ्वी शॉ में सीधा कोई कॉम्पिटीशन है.

5 साल का करियर… 2 साल बाद ठोका अर्धशतक… फ्लॉप होने पर भी फ्रेंचाइजी का जीता भरोसा, राजस्थान ने बनाया करोड़पति

उम्र 16 साल… मिस्ट्री स्पिनर का टैग.. कौन है वो युवा जिसे आईपीएल से आया बुलावा, अश्विन हैं इंस्पिरेशन

‘भुई और शॉ में कोई कॉम्पिटिशन नहीं’
सौरव गांगुली ने कहा, ‘ पृथ्वी शॉ एक ओपनर हैं. हमने मार्श और वॉर्नर को ओपनिंग में भेजने का फैसला लिया है. रिकी भुई मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं. वह अलग बल्लेबाजी पोजिशन पर बैटिंग करते हैं. इसलिए पृथ्वी और भुई में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है. यह अलग ओपनिंग जोड़ी है. मार्श और वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते हैं. और दोनों ने अपनी नेशनल टीम के लिए अच्छा किया है. इसलिए हमने ये फैसला लिया.’

पृथ्वी शॉ के लिए आईपीएल 2023 जल्दी भुलाने वाला रहा
24 वर्षीय पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 71 मैच खेले हैं जिसमें 1694 रन बनाए हैं. आईपीएल का पिछला सीजन इस ओपनर के लिए जल्दी भुलाने वाला रहा. आईपीएल 2023 में पृथ्वी ने 8 मैचों में 106 रन बनाए. उन्हें सीजन के बीच में प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप होना पड़ा. शॉ ने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में शिवम मावी के एक ओवर में लगातार 6 चौके जड़कर अजिंक्य रहाणे के कारनामे को दोहराया. आईपीएल के इतिहास में एक ओवर में लगातार 6 चौके जड़ने का रिकॉर्ड दो भारतीयों के नाम है.

Tags: Delhi Capitals, IPL, Prithvi Shaw, RR vs DC



Source link

Related posts

आखिरकार टूट ही गए विराट कोहली, सामने आया दर्द, कहा- जानता हूं मेरा नाम आता है लेकिन मैं टी20 खेलने के लायक हूं…

Ram

MI के लिए रोहित ने ठोका दूसरा शतक, सिर्फ 5 खिलाड़ी ही मुंबई के लिए लगा सके सेंचुरी, सचिन समेत 4 खिलाड़ी लिस्ट में

Ram

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद इस खिलाड़ी ने युवराज सिंह को कहा धन्यवाद, 308 के स्ट्राइक रेट से ठोके थे रन

Ram

Leave a Comment