39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

IPL 2024: विराट कोहली ने तोड़ा सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड, क्रिस गेल और एबी को पीछे छोड़ा


नई दिल्ली. विराट कोहली ने आईपीएल में अपनी टीम आरसीबी के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना दिया है. यह रिकॉर्ड ऐसे वक्त में आया है, जब कई क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस भी विराट को धीमा बैटर बताकर भारतीय टी20 टीम से बाहर करने की सलाह दे रहे हैं. विराट कोहली ने यह रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और कोलकाता नाइटराइडर्स के मुकाबले के दौरान बनाया.

विराट कोहली ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को शानदार अर्धशतक लगाया. उन्होंने 36वीं गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 3 छक्के शामिल थे. विराट कोहली ने इसके साथ ही आरसीबी के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए 241 छक्के लगा दिए हैं. संयोग से यह आईपीएल में उनका 240वां मैच है. विराट आईपीएल में आरसीबी के अलावा किसी और टीम से नहीं खेले हैं.

IPL 2024: KKR ने RCB से मुकाबले को बनाया विराट vs गंभीर जंग, जानें आईपीएल में कब-कब भिड़े दोनों सितारे

विराट कोहली से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने आरसीबी के लिए 239 छक्के लगाए हैं. एबी डिविलियर्स 238 छक्के लगाकार इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

आईपीएल में ओवरऑल सबसे अधिक छक्के लगाने की बात करें तो यह रिकॉर्ड अब भी क्रिस गेल के नाम है. गेल ने आईपीएल में कुल 142 मैच खेलकर 357 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा ने अब तक 261 छक्के लगाए हैं. उनके बाद क्रमश: एबी डिविलियर्स (251), विराट कोहली (241) और एमएस धोनी (239) का नाम आता है. बता दें कि कोहली को छोड़कर बाकी चारों क्रिकेटरों ने एक से अधिक टीमों से मैच खेले हैं. क्रिस गेल ने कोलकाता, पंजाब और बेंगलुरू के लिए मैच खेले हैं. रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस से पहले डेक्कन चार्जर्स से खेलते थे. एमएस धोनी सीएसके के अलावा राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से खेल चुके हैं.

विराट कोहली आईपीएल में 7000 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं. उन्होंने आईपीएल में अब तक 240 मैच खेले हैं. विराट ने इन मैचों में 7 शतकों की मदद से 7400 से ज्यादा रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 113 है.

Tags: Chris gayle, IPL 2024, Number Game, Rcb, Virat Kohli



Source link

Related posts

News18 Afternoon Digest: Arvind Kejriwal’s Wife Addresses Media on ‘So-Called’ Liquor Scam And More Top Stories

Ram

‘She Mocked Democracy’: BJP Launches Tirade Over Supriya Shrinate’s ‘Martyrs’ Remark | English News

Ram

16 Flights Diverted at IGI Airport As Rain Lashes Parts of Delhi-NCR

Ram

Leave a Comment