35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024 KKR vs RCB: कोहली की पारी पर फिरा पानी, केकेआर ने आरसीबी को घर में घुसकर हराया, ऐसा करने वाली पहली टीम…


नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल 2024 में किसी मेजबान प्रतिद्वंद्वी को हराने वाली पहली टीम बन गई है. कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को बड़ी आसानी से हरा दिया. केकेआर की यह आईपीएल में लगातार दूसरी जीत भी है. उसने इस जीत से पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है. दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) टूर्नामेंट में 2 मैच हारने वाली तीसरी टीम बन गई है. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स भी अपने दो-दो मैच हार चुके हैं.

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला हुआ. आरसीबी ने विराट कोहली की शानदार पारी की बदौलत मैच में 6 विकेट पर 182 रन बनाए. कोहली ने 59 गेंदों पर 83 रन बनाए. वे अपनी टीम ही नहीं, मैच के भी टॉप स्कोरर रहे. लेकिन उनकी यह पारी आरसीबी को मैच नहीं जिता सकी. विराट के अलावा आरसीबी का कोई भी बैटर 40 रन भी नहीं बना सका. कैमरन ग्रीन (33), ग्लेन मैक्सवेल (28) ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अपनी पारी को लंबी नहीं कर पाए. दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवरों में 8 गेंद पर 20 रन की पारी खेली.

IPL 2024: कोहली-गंभीर के बीच हुआ कुछ ऐसा, फैंस रह गए दंग, गावस्कर बोले मिलना चाहिए ऑस्कर अवॉर्ड

कोलकाता नाइटराइडर्स को 183 रन का लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहींं हुई. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में उतरी केकेआर की टीम ने महज 16.5 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया. उसकी ओर से वेंकटेश अय्यर ने सबसे अधिक 50 रन बनाए.

सुनील नरेन की शानदार पारी 
कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए सबसे बेहतरीन पारी ऑलराउंडर सुनील नरेन ने खेली. ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे सुनील नरेन ने महज 22 गेंद पर 47 रन ठोक दिए. उन्हें साथी ओपनर फिल साल्ट  (30) का भी अच्छा साथ मिला. इन दोनों ने 6.6 ओवर में 86 रन बनाकर जीत की नींव रखी. इस नींव पर वेंकटेश अय्यर (50) ने कप्तान श्रेयस अय्यर (39) के साथ मिलकर जीत की इमारत तैयार की. जीत के करीब पहुंचकर वेंकटेश आउट हो गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और रिंकू सिंह (5) ने केकेआर को लक्ष्य तक पहुंचाया. यह आईपीएल का 10वां मैच था. टूर्नामेंट में पहली बार मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा.

केकेआर को मिला टॉस जीतने का फायदा
केकेआर को मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फायदा मिला. आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी, और केकेआर के वेंकटेश अय्यर ने माना कि पिच पर गेंद डबल पेस पर आ रही थी. इस कारण पहले बैटिंग में परेशानी हुई. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा और ओस पड़ी, बैटिंग भी आसान होती गई.

Tags: IPL 2024, KKR, Rcb, Sunil narine, Virat Kohli



Source link

Related posts

IPL 2024: यंगस्‍टर्स के ‘शो’ में धूम मचा रही ‘डैड्स आर्मी’, गेंद और बल्‍ले से कर रही कमाल

Ram

विराट के चहेते को IPL नियम समझ नहीं आता, RCB की जीत के बाद अजीब बयान, हर वक्त तैयार रहना…

Ram

पंजाब किंग्स के क्रिकेटर ने कोच पर लगाया इल्जाम, कहा- मैं डिप्रेशन में… अच्छा परफॉर्म करने के बाद भी…

Ram

Leave a Comment