36.4 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

ऋचा चड्ढा ने संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ के लिए बहाया खूब पसीना, उर्दू सीखने के लिए ली स्पेशल क्लासेज


नई दिल्ली. संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ बीते काफी समय से सुर्खियों में बनी हुई है. इस अपकमिंग पीरियड ड्रामा की रिलीज का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. इस मल्टीस्टारर में मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा, शर्मिन सहगल, संजीदा शेख और ऋचा चड्ढा अहम भूमिका में नजर आने वाली हैं. हाल ही में ऋचा चड्ढा ने अपनी इस सीरीज के बारे में खुलकर बात की है.

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने अपकमिंग पीरियड ड्रामा ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ को लेकर खुलासा किया कि कैसे फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने सीरीज में वास्तिवकता की झलक पेश करने के लिए वेशभूषा पर काम किया. उन्होंने असली पुराने गहनों और कपड़ों का इस्तेमाल किया. ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ से संजय लीला भंसाली ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू करने जा रहे हैं. सीरीज 1940 के दशक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की उथल-पुथल भरी पृष्ठभूमि पर आधारित तवायफों और उनके संरक्षकों की कहानियों के जरिए जिले हीरामंडी की सांस्कृतिक वास्तविकता को एक नई तरह से दर्शकों के सामने पेश करती है.

सिनेवेस्टर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2024 (सीआईएफएफ) के मौके पर आईएएनएस से बात करते हुए, ऋचा ने कहा कि भंसाली अपनी दुनिया के प्रति बेहद सचेत हैं. वह आगे कहती हैं, ‘ ये उनका विजन है. वह भव्यता, कविता, संगीत, आउटफिट और गहने चाहते हैं. हमनें जो आभूषण पहने हैं, वे सभी असली हैं. भले ही यह तीन-चार किलोग्राम के आभूषण हों, यह सभी असली, सभी पुराने गहने हैं. इसमें कॉस्ट्यूम के तौर पर पुराने कपड़ों का उपयोग किया गया है’.

मच अवेटेड वेब सीरीज ‘लज्जो’ की भूमिका के लिए की गई तैयारियों के बारे में बात करते हुए ऋचा ने कहा, ‘उर्दू सीखने के लिए काफी क्लासेज लेनी पड़ी. जब मैं बच्ची थीं तो मैंने एक दशक तक कथक सीखा था, इसलिए मुझे उसमें निखार लाना था. मैंने वॉयस मॉड्यूलेशन भी किया.’

नेटफ्लिक्स पर आएगी सीरीज
37 वर्षीय एक्ट्रेस ने कहा, ‘1930, 1940 और 1950 के दशक में महिलाएं कैसे बात करती थीं, मैंने उन तरीकों को अपनी बोलचाल में लाने की कोशिश की. उस बातचीत में एक अलग लय थी.’ बता दें, ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ का प्रीमियर जल्द ही नेटफ्लिक्स पर होगा.

Tags: Entertainment news., Richa Chadha, Sanjay leela bhansali



Source link

Related posts

‘परिवार पूरा हुआ…’, दूसरी बार मां बनकर खुश हैं मोहिना कुमारी, बताया क्या रखा लाडो का नाम

Ram

हर शहर में जाते ही गूगल पर ये चीज ढूंढते हैं शंकर महादेवन, Rising Bharat Summit के मंच पर हुआ खुलासा

Ram

दाऊद, छोट शकील, हमारे 2 पालतू… आख‍िर में जय श्रीराम, सलमान खान को म‍िली धमकी वाले मैसेज में क्‍या-क्‍या?

Ram

Leave a Comment