39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

फील्डिंग में भी कोहली का जवाब नहीं…अय्यर का कैच लपककर बनाया कीर्तिमान, रैना का रिकॉर्ड टूटना तय


हाइलाइट्स

विराट कोहली ने सबसे ज्यादा छक्के सहित कैचों का रिकॉर्ड बनाया
कोलकाता के खिलाफ मैच में कोहली ने रैना के रिकॉर्ड की बराबरी की

नई दिल्ली. विराट कोहली का आईपीएल 2024 में जादू सिर चढ़कर बोल रहा है. कोहली ने केकेआर के खिलाफ 83 रन की पारी खेली. इस सीजन विराट का लगातार यह दूसरा अर्धशतक है. उन्होंने 59 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के लगाए. बैटिंग के बाद कोहली ने फील्डिंग में भी कमाल किया. उन्होंने वेंकटेश अय्यर का शानदार कैच लपककर अपने नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया. विराट आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लपकने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं. जहां पहले से सुरेश रैना मौजूद हैं. आरसीबी का अगला मैच लखनउ सुपर जॉयंट्स से है. 2 अप्रैल का खेले जाने वाले इस मैच में विराट एक कैच लपकने के साथ सुरेश रैना को पीछे छोड़ देंगे.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल इतिहास में 109 कैच लपके हैं. सुरेश रैना (Suresh Raina) के भी इतने ही कैच हैं. कोहली और रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले फील्डर्स की सूची में ज्वॉइंट रूप से पहले नंबर पर हैं. इस लिस्ट में इसके बाद कायरन पोलार्ड, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा का नंबर आता है जिन्होंने क्रमश: 103, 99 97 कैच लपके हैं. कोहली की अर्धशतकीय पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी. उन्होंने केकेआर के खिलाफ मैच में 20 ओवर तक बल्लेबाजी की लेकिन वह आखिरी 5 ओवरों में धीमे पड़ गए.

सिर पर साफा और गले में मोतियों की माला… दूल्हा बनकर लड़का पहुंचा मैच देखने, लड़की बोली- फुल सपोर्ट दीपक भैया

आरसीबी के लिए आईपीएल ट्रॉफी जीतना दूर की कौड़ी… 182 रन को डिफेंड नहीं कर पाए गेंदबाज, माइकल वॉन को सता रहा डर

कोहली ने गेल को पछाड़ा
कोहली ने इस दौरान बैटिंग में छक्कों का रिकॉर्ड अपने नाम किया. कोहली आईपीएल में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनके नाम आईपीएल में आरसीबी की ओर से अब 241 छक्के हो गए हैं. कोहली ने इस दौरान क्रिस गेल को पीछे छोड़ा जिन्होंने आरसीबी की ओर से खेलते हुए 239 सिक्स जड़े थे. एबी डिविलियर्स अब तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं जिनके नाम आरसीबी के लिए 238 छक्के दर्ज हैं.

आरसीबी की 3 मैचों में दूसरी हार
आरसीबी की मौजूदा सीजन में यह तीन मैचों में दूसरी हार है. उसे पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने हराया था. 10 टीमों की अंक तालिक में आरसीबी एक जीत से 2 अंक लेकर छठे नंबर पर है जबकि सीएसके 4 अंकों के साथ टॉप पर है. केकेआर के खिलाफ आरसीबी के गेंदबाज 182 रन को नहीं डिफेंड कर पाए. मोहम्मद सिराज भी विकेट के लिए तरसते नजर आए.

Tags: IPL, Kieron Pollard, Rcb, Rohit sharma, Suresh raina, Virat Kohli



Source link

Related posts

IPL 2024: कोहली-गंभीर के बीच हुआ कुछ ऐसा, फैंस रह गए दंग, गावस्कर बोले मिलना चाहिए ऑस्कर अवॉर्ड

Ram

कीमत 7 करोड़ से ज्यादा, पर प्लेइंग XI में नहीं मिल रही जगह, कोई एक मैच खेला तो किसी को मौके… – News18 हिंदी

Ram

ऋतुराज गायकवाड़ कप्तानी के पहले टेस्ट में पास, CSK ने RCB को धोया, चेपॉक में चेन्नई की बादशाहत बरकरार

Ram

Leave a Comment