35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

बिहार: इस लोकसभा प्रत्याशी की पत्नी हैं करोड़पति, राइफल और सोने चांदी की भी शौकीन, महंगी गाड़ियां भी


गया. बिहार के गया लोकसभा सीट पर चुनाव प्रथम चरण के तहत होना है. इसके तहत19 अप्रैल को यहां वोट डाले जाएंगे. वहीं, 28 मार्च को नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है. इस तरह गया में एनडीए और राजद प्रत्याशी ने नामांकन पर्चा दाखिल किया उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा भी दिया है. गया लोकसभा क्षेत्र के राजद प्रत्याशी की बात करें तो यहां से कुमार सर्वजीत प्रत्याशी हैं. कुमार सर्वजीत के संपत्ति ब्यौरा में उनकी पत्नी करोड़पति निकलीं और पति से ज्यादा पत्नी के पास पैसे हैं. इनके पास हथियार और महंगी गाड़ियां भी हैं. इसी तरह एनडीए के कैंडिडेट जीतन राम मांझी के पास पुराने मॉडल के एक एम्बेसडर कार और एक स्कॉर्पियो गाड़ी है.

गया संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी कुमार सर्वजीत ने संपत्ति विवरण में अपने पास 30 हजार नगद, दो बैंक खातों में 10 लाख 70 हजार दर्शाया है. पत्नी के 3 बैंक खाते में लगभग 25 लाख 74 हजार है, जबकि 16 लाख बैंक लोन ली हैं. कुमार सर्वजीत के पास तीन वाहन हैं जिनमें एसयूबी, टाटा सफारी, मारुती सुजुकी वैगन आर व महिंद्रा थार है. कुमार सर्वजीत के पास 5 लाख 94 हजार मूल्य के 108 ग्राम सोना है.

कुमार सर्वजीत की पत्नी सीमा के पास 27 लाख 83 हजार के मूल्य का सोना चांदी है. दो पुत्र के पास भी 2 लाख 75 हजार के 50 ग्राम के सोना है. कुमार सर्वजीत के पास 3 लाख मूल्य का पिस्टल व एक राइफल है पत्नी के पास एक राइफल है. इस प्रकार कुमार सर्वजीत के पास 90 लाख 31हजार 428 पैसे हैं. पत्नी सीमा एक करोड़ 95 लाख 70 हजार रुपए की मालकिन हैं. इसके अलावा सर्वजीत के पैतृक गांव चहल मंडेला में 8.19 एकड़ में कृषि योग्य भूमि है. वहीं, बोधगया और पटना में एक फ्लाइट है. पत्नी सीमा के पास नोएडा में एक फ्लाइट है.

गया लोकसभा से एनडीए के प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी अपना संपत्ति का ब्यौरा दिया है जिसमें हथियार, वाहन, जमीन और गाय पालन भी दर्शाया है. जीतन राम मांझी के पास 49 हजार नगदी और 13 लाख 50 हजार का पुश्तैनी घर समेत 25 लाख रुपए की संपत्ति है. उनकी पत्नी शांति देवी के पास साढ़े 5 लाख रुपए में से साढ़े 4 लाख रुपए की ज्वेलरी शामिल है. जीतन राम मांझी पर विभिन्न थाना में 6 कांडों में आरोपित है, जो फिलहाल कोर्ट में चल रहा है. मांझी जी के पास 50 हजार का एंबेसडर कार 4 लाख का स्कॉर्पियो, पुश्तैनी घर पर दो गाय, एक डीडीबीएल गन भी उनके पास है.

Tags: Bihar rjd, Gaya news today, Loksabha Elections



Source link

Related posts

ईडी केजरीवाल के फोन से ‘आप’ की लोस चुनाव रणनीति की जानकारियां लेना चाहता है: आतिशी

Ram

Women Entitled to Maintenance: Madhya Pradesh High Court Rules on Breakup After Live-in Relationship

Ram

Nine Pirates, Who Are Being Brought to India After Iranian Vessel Rescue, To Face Legal Proceedings: Navy

Ram

Leave a Comment