35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

माफिया मुख्तार अंसारी का शव पहुंचा गाजीपुर, आज होगा दफन, भतीजा ने दिया जानकारी


लखनऊ. गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक मोहम्मद सुहैब अंसारी ने बताया कि उनके चाचा मुख्तार अंसारी को शनिवार सुबह 10 बजे यूसूफपुर मोहम्मदाबाद (गाज़ीपुर) के कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जायेगा. विधायक अंसारी ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में कहा कि उनके चाचा मुख्तार अंसारी का कल रात इंतकाल हो गया था और शनिवार सुबह 10 बजे यूसूफपुर मोहम्मदाबाद (गाज़ीपुर) के कालीबाग कब्रिस्तान में उन्हें दफनाया जायेगा.

सुहैब अंसारी ने कहा, ‘आप सबसे गुज़ारिश है कि मरहूम की मगफिरत के लिए दुआ करें.’ बांदा मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम किया. उसके बाद मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर जिले के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित उसके पैतृक निवास ले जाया गया.

‘इस धरती से बोझ खत्म हुआ…’ मुख्तार अंसारी की मौत पर महिला ने ऐसा क्यों कहा? PM मोदी को दिया धन्यवाद

मोहम्मदाबाद यूसुफपुर में दुकानें और बाजार बंद हैं तथा लोग मुख्तार के शव का इंतजार कर रहे हैं. बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज से पोस्टमॉर्टम के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच माफिया मुख्तार अंसारी का शव लेकर 26 गाड़ियों का काफिला शाम पौने पांच बजे गाजीपुर के लिए रवाना हुआ. लगभग आधी रात को उसका शव गाजीपुर पहुंचा.

इस काफिले में मौजूद मुख्तार के वकील नसीम हैदर ने बताया कि अंसारी का शव उसके छोटे बेटे उमर अंसारी, बहू निकहत अंसारी और दो चचेरे भाइयों के सुपुर्द किया गया. सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस अधिकारियों की 24 गाड़ियां काफिले में थीं. दो गाड़ियां अंसारी के परिवार से थी. मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम बांदा में किया गया जो मोहम्मदाबाद (गाजीपुर) से लगभग 400 किलोमीटर दूर है और शव को फतेहपुर, कौशांबी, प्रयागराज, भदोही तथा वाराणसी आदि जिले के रास्ते उसके पैतृक निवास ले जाया गया.

माफिया मुख्तार अंसारी का शव पहुंचा गाजीपुर, आज होगा दफन, भतीजे ने दिया जानकारी

अंसारी के शव को दफनाने के लिए उसके पैतृक स्थान पर काली बाग स्थित पारिवारिक कब्रिस्तान में गड्ढा खोदा गया है और अंतिम संस्कार का समय अभी तक तय नहीं हुआ है. सूत्रों ने बताया कि अंसारी के माता-पिता की कब्रें उसी कब्रिस्तान में हैं. इस बीच, गाजीपुर और मऊ समेत आसपास के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

माफिया से नेता बना अंसारी बांदा जेल में बंद था. उसे बृहस्पतिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद बांदा जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां देर रात दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई थी. बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से फोन पर कहा था, ‘मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मौत हो गई.’

Tags: Ghazipur news, Mafia mukhtar ansari, Mukhtar Ansari News



Source link

Related posts

Delhi Excise Policy Case: ED Acting As 'Persecuting Agency', K Kavitha's Lawyer Tells Courts |News18

Ram

‘इस कानून को लागू हुए 5 साल हो गए…’ CJI चंद्रचूड़ केंद्र और राज्य सरकार पर क्यों भड़के?

Ram

Stolen SUV of J P Nadda’s Wife Recovered from Varanasi, 3 Held

Ram

Leave a Comment