39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

VIDEO: वेंकटेश अय्यर ने लगाया सीजन का सबसे लंबा छक्का, गेंदबाज रह गया हक्का बक्का


हाइलाइट्स

वेंकटेश अय्यर ने 29 गेंदों पर ठोका अर्धशतक
केकेआर को 7 विकेट से मिली जीत

नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स को रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू के खिलाफ धमाकेदार जीत दिलाने में वेंकटेश अय्यर का अहम रोल रहा. वेंकटेश ने इस मुकाबले में 30 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के शामिल थे. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के नाम आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्का दर्ज हो गया है. वेंकटेश ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक ऐसा छक्का लगाया जो सीजन का सबसे लंबा सिक्स के रूप में दर्ज हो गया. इस मुकाबले में चौकों और छक्कों की खूब बरसात हुई. इस वेन्यू पर केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ लगातार छठी जीत दर्ज की. केकेआर ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया.

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की पारी का 9वां ओवर मयंक डागर (Mayank Dagar) लेकर आए. डागर के इस ओवर की चौथी गेंद को वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने मिडविकेट के ऊपर से स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया. 106 मीटर लंबे छक्के को देखकर स्टेडियम में बैठे हर कोई सन्न रह गया. गेंदबाज भी सिर्फ गेंद को देखता भर रह गया. इससे पहले इस सीजन ईशान किशन के नाम सबसे लंबा सिक्स जड़ने का रिकॉर्ड था. मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले ईशान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 103 मीटर लंबा छक्का जड़ा था.

केकेआर के 2 खिलाड़ियों ने हमसे जीत छीन ली, कप्तान डुप्लेसी का अजीब बयान, कहा- दूसरी पारी में…

मौजूदा सीजन में पहली बार मेजबान टीम को मिली हार
केकेआर मौजूदा सीजन में मेजबान टीम को हराने वाली पहली टीम बनी. लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर को सुनील नारायण और फिल सॉल्ट ने तूफानी शुरुआत दिलाई. सॉल्ट ने मोहम्मद सिराज के पहले ओवर में दो छक्कों और एक चौके से शुरुआत की जबकि नारायण ने तीसरे ओवर में अल्जारी जोसेफ पर दो छक्के मारे. नारायण ने छठे ओवर में यश दयाल को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में दो छक्कों और एक चौके से 21 रन जुटाए.

वेंकटेश अय्यर ने 29 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की
केकेआर ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 85 रन बनाए जो मौजूदा सत्र में शुरुआती छह ओवर में किसी टीम का सर्वाधिक स्कोर है. मयंक डागर ने सातवें ओवर में नारायण को बोल्ड करके आरसीबी को पहली सफलता दिलाई. विजय कुमार विशाख ने अगले ओवर में सॉल्ट को डीप स्क्वायर लेग पर ग्रीन के हाथों कैच कराके नाइट राइडर्स का स्कोर दो विकेट पर 92 रन किया. वेंकटेश ने नौवें ओवर में डागर पर छक्के के साथ टीम के रनों का शतक पूरा किया और फिर जोसेफ के ओवर में दो छक्के और दो चौके मारे. वेंकटेश ने सिराज पर छक्के और एक रन के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

Tags: IPL, Kolkata Knight Riders, RCB vs KKR, Venkatesh Iyer





Source link

Related posts

गुमनाम बॉलर के नाम है T20I में सबसे अधिक मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड, टॉप-5 में 2 भारतीय पेसर भी शामिल

Ram

होली पर विराट कोहली का धमाल, बनाया IPL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, तोड़ डाला सुरेश रैना और रोहित शर्मा का कीर्तिमान

Ram

घबराया हुआ हूं… नर्वस हूं.. भारतीय विकेटकीपर ने डेढ़ साल से नहीं पकड़ा बल्ला, कहा- इस पल को जीना चाहता हूं

Ram

Leave a Comment