35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

अफरीदी के दामाद से छीन ली गई कप्तानी… टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम को मिला ताज, पीसीबी का बड़ा ऐलान


हाइलाइट्स

पीसीबी ने शाहीन अफरीदी से छीन ली कप्तानी
बाबर आजम फिर बने पाकिस्तान के कप्तान
अफरीदी की कप्तानी में टीम का हुआ बुरा हाल

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट में आगामी टी20 विश्व कप से पहले बड़ा बदलाव हुआ है. तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से टी20 और वनडे टीम की कप्तानी छीनकर बाबर आजम को दे दी गई है. पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को बाबर आजम को लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में कमान सौंपे जाने की घोषणा की. बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान की तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी. बाबर की कप्तानी छोड़ने के बाद शाहीन अफरीदी को टी20 और वनडे टीम की कमान सौंपी गई थी जबकि शान मसूद टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए थे.

बाबर आजम (Babar Azam) आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024)  में अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे जबकि क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में शान मसूद ही टीम की कमान संभालेंगे. दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के दामाद शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) अब बतौर तेज गेंदबाज खेलेंगे. पीसीबी (PCB) ने रविवार को सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ‘ पीसीबी की चयन समिति की सर्वस्म्मत सिफारिश के बाद पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को पाकिस्तान मेंस क्रिकेट टीम का व्हाइट बॉल क्रिकेट (टी20 और वनडे) का कप्तान नियुक्त किया गया है.’

मयंक यादव क्या उमरान मलिक के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे? आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड किसके नाम? देखें टॉप 5 की लिस्ट

कहां छुपे हुए थे… आइडल भी हुआ मुरीद, दिग्गज ने कहा- भारत को उसका सबसे तेज गेंदबाज मिल गया

बाबर आजम पहली बार 2020 में कप्तान बने थे
बाबर आजम को पहली बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान 2020 में बनाया गया था. वह अक्टूबर 2023 तक अपनी टीम के कप्तान रहे. एशिया कप और वनडे विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. हाल में शाहीन अफरीदी को व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम की कमान दी गई थी. लेकिन पीसीबी ने अब उन्हें कप्तानी से बर्खास्त कर दिया.

अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान को मिली करारी हार
शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज बुरी तरह हार गई थी. टी20 में शाहीन अफरीदी को कप्तान जबकि मोहम्मद रिजवान को उप कप्तान बनाया गया था. अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान टीम को 5 मैचों की टी20 सीरीज 1-4 से गंवानी पड़ी. पीएसएल में शाहीन अफरीदी लाहौर कलंदर्स की कप्तानी करते हैं जहां टीम ने आखिरी नंबर पर फिनिश किया था.

Tags: Babar Azam, Pakistan Cricket Board, Pakistan cricket team, Shaheen Afridi



Source link

Related posts

RR vs DC IPL 2024: ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगाई ‘सेंचुरी’, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

Ram

VIDEO: हाथ मिलाना चाहते थे रोहित… हार्दिक पंड्या ने देखते ही लगा लिया गले, MI के ट्रेनिंग में दिखा दोनों का ब्रोमांस

Ram

कौन हैं वो जिसे सीएसके ने टूर्नामेंट के बीच में अपने साथ जोड़ा? मैच विनर ओपनर बिना कोई मैच खेले हुआ बाहर

Ram

Leave a Comment