39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

​’अल्लाह मेरा घर बर्बाद करने वालों को माफ नहीं करेगा’, मजबूरी में बनी एक्ट्रेस, स्क्रीन पर ताउम्र छिपाया बड़ा राज


नई दिल्ली. फिल्मी सितारों की जिंदगी जितनी चकाचौंध भरी दिखती हैं, उतनी असल जिंदगी में नहीं होती. अपने दौर की एक टॉप एक्ट्रेस जिसने दिलीप कुमार, धर्मेंद्र और राजकुमार जैसे स्टार्स के साथ भी काम किया. लेकिन इस एक्ट्रेस की असल जिंदगी कांटों से भरी थी.

इंडस्ट्री की वो जानी मानी एक्ट्रेस जिसने अपने करियर में सिर्फ वो किरदार ही निभाए जो यादगार बन गए. फिल्मी दुनिया में अपनी धाक जमा चुकी इस एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ काफी दुखभरी रही. बड़े पर्दे पर जहां दर्शक एक्टर के हर चेहरे का हर भाव बड़ी बारींकी से पहचान लेते हैं, उस बड़े पर्दे पर भी इस एक्ट्रेस ने अपना एक गहरा राज सालों तक छिपाए रखा. लेकिन जिंदगी के आखिरी दिनों में अपने जिंदगी में की गई गलतियों का भी इस एक्ट्रेस को काफी पछतावा हुआ था.

मां के आखिरी वक्त में रहा उनसे दूर, पहली कमाई 50 रुपए, 6300 करोड़ है नेट वर्थ, हॉलीवुड में काम नहीं करना चाहता स्टार

टॉप एक्ट्रेस ने रातोंरात गुपचुप रचाई थी शादी
एक्टिंग की दुनिया की वो टॉप एक्ट्रेस जिनका फिल्मों से जितना रिश्ता रहा उससे कहीं ज्यादा दर्द से रहा. उनकी जिंदगी में इतना दर्द था कि उन्हें फिल्मों में रोने के लिए कभी ना तो ग्लिसरिन का सहारा लेने की जरूरत पड़ी ना पानी की. अपने करियरम में भरपूर दौलत-शौहरत कमाने वाली वो एक्ट्रेस कोई और नहीं पाकीज में नजर आ चुकीं मीना कुमारी थीं, जिन्होंने 19 साल की उम्र में अपने से दोगुने उम्र के कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) संग सीक्रेट तरीके से शादी रचा ली थी.

Meena Kumari, Meena Kumari tragic life, Meena Kumari movies, Meena Kumari husband, Meena Kumari death reason, nargis, nargis on Meena Kumari, Bimal Roy daughter on Meena Kumari, bollywood richest actress, bollywood richest actress, Meena Kumari last photo, Meena Kumari biopic, Meena Kumari songs, Meena Kumari biography, Meena Kumari died at what age, who is meena kumari, meena kumari life, indias richest actress, richest actess in india, meena kumari husband name, entertainment news

फिल्म ‘मेरे अपने’ में एक्ट्रेस के काम को बेहद पसंद किया गया था

आर्थिक तंगी के चलते बनी एक्ट्रेस
घर की आर्थिक हालत ठीक ने होने की वजह से मीना ने महज सात साल उम्र में ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. लेकिन पहचाना उन्हें फिल्म ‘बैजू बावरा’ से मिली, जिसने उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचाया. साल 2015 में मीना कुमारी के सौतेल बेटे ताजदार ने फिल्मफेयर को एक इंटरव्यू बताया था कि मीना कुमारी ने 8 महीने बाद ही कमल अमरोही से रिश्ता तोड़ लिया था. वह मीना को छोटी अम्मी कहते थे. उन्होंने बताया था कि अपने आखिर दिनों में मीना कुमारी को उनकी गलतियों का अहसास हो गया था. वह अक्सर इंडस्ट्री को यह कहकर कोस रही थीं कि अल्लाह उन्हें कभी माफ नहीं करेगा, जिन्होंने मेरा घर बर्बाद किया है.’

बता दें कि मीना कुमारी एक बार महाबलेश्वर से मुंबई आ रही थीं. इसी दौरान एक्सीडेंट हो गया और इस हादसे में एक्ट्रेस के बायें हाथ की सबसे छोटी अंगुली टूट गई थी. इसके बाद मीना कुमारी हमेशा स्क्रीन पर अपनी उंगली साड़ी या दुपट्टे से छिपाए रखती थीं. ये गहरा राज उन्होंने हमेशा सबसे छिपाकर रखा. ये खुलासा कमाल अमरोही के बेटे ताजदार अमरोही ने अपने एक इंटरवयू में किया था.

Tags: Bollywood actors, Bollywood news



Source link

Related posts

बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद, बने बांग्लादेश के सुपरस्टार, रहीं कई गर्लफ्रेंड, बोले- ‘पत्नी ने बदला…’

Ram

ईला अरुण के बाद, अब दिलजीत दोसांझ की आवाज में गूंजा ‘चोली के पीछे’, करीना को देख बोले फैन- आइकॉनिक है…

Ram

60-70 के दशक की फिल्में करना चाहती हैं प्राची देसाई, इंदौर में खोला करियर की शुरुआत से लेकर ख्वाहिशों तक का पिटारा

Ram

Leave a Comment