39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

जैकी श्रॉफ की वो फिल्म, जिसके नाम को लेकर मेकर्स ने किया था आगाह, रिलीज होते ही एक्टर के करियर पर लग गया ‘ग्रहण’


नई दिल्ली. बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में रिलीज हुईं जिन्हें बनाने में मेकर्स ने जी-जान लगा दी थी, लेकिन जब ये फिल्में रिलीज हुईं, तो उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर गया. ऐसी ही एक फिल्म साल 2001 में आई ‘ग्रहण’ थी. जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला स्टारर ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह ढेर हो गई थी, लेकिन सबसे दिलचस्प बात है कि इस फिल्म को बनाते वक्त ही प्रोड्यूसर प्रकाश जाजू को इसके फिसड्डी साबित होने का आभास हो गया था. उन्होंने डायरेक्टर और एक्टर को सचेत भी किया था, लेकिन बावजूद इसके बरसों की मेहनत से बनी ये फिल्म आई और बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई.

फिल्म ‘ग्रहण’ में जैकी श्रॉफ एक वकील के किरदार में नजर आए थे, जो एक रेप के गुनहगार को बरी करा देता है, लेकिन जब केस बंद होने के बाद वह सच से वाकिफ होता है तो वह गुनहगार को दोबारा सजा दिलाने के लिए केस खुलवाता है. एक संवेदनशील विषय पर बनाई गई फिल्म में जैकी श्रॉफ और मनीषा कोइराला ने उम्दा प्रदर्शन किया था, लेकिन बावजूद इसके ये फिल्म बुरी तरह पिट गई थी.

‘ग्रहण’ नाम से किया था सचेत
अब आप शायद सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर ऐसी क्या वजह थी कि प्रोड्यूसर प्रकाश जाजू को पहले से ही पता था कि ये फिल्म फ्लॉप हो सकती है. दरअसल, वह वजह कुछ और नहीं बल्कि फिल्म का नाम था. ‘ग्रहण’ नाम के साथ फिल्म रिलीज करने से कतरा रहे फिल्ममेकर की भविष्यवाणी असल में सच निकली और इस फिल्म ने जैकी श्रॉफ के करियर पर ‘ग्रहण’ लगा दिया.

लागत तक वसूल न कर पाई थी फिल्म
5 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ‘ग्रहण’ ने बॉक्स-ऑफिस पर 1 करोड़ 43 लाख रुपये की कमाई की थी. बजट से लगभग 4 गुना कम कमाई करने वाली इस फिल्म को डिजास्टर का टैग मिला था.

Tags: Entertainment news., Jackie Shroff, Manisha Koirala



Source link

Related posts

परेश घेलानी के बर्थडे पर संजय दत्त हुए इमोशनल, दोस्त के लिए कहा, ‘आप जैसा भाई होना एक गिफ्ट…’

Ram

काम के लिए एक्ट्रेस ने खूब खाए धक्के, 1 बार डायरेक्टर से मिलने पहुंची होटल, अजीब डिमांड सुन भन्ना गया था माथा

Ram

बड़े डायरेक्टर का बेटा, डेब्यू करते ही मचा दिया तहलका, डैशिंग लुक के चलते मिले थे शादी के 30,000 प्रपोजल

Ram

Leave a Comment