36.4 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
देश

पैंथर और इंसान की ऐसी जंग नहीं देखी होगी आपने, युवक दबोच कर उसके ऊपर बैठ गया, जानें कहां हुआ ये सब?


डूंगरपुर. डूंगरपुर जिले में आज इंसान और पैंथर के बीच जंग बड़ी घटना सामने आई है. डूंगरपुर जिले के भादर वन क्षेत्र के गड़िया भादर मेतवाला गांव में पैंथर ने एक युवक पर हमला कर दिया. पैंथर वहां नील गाय का शिकार करने के बाद झाड़ियों में छिपा हुआ था. लोग उसे भगा रहे थे. लेकिन इसी दौरान उसने भीड़ में शामिल एक युवक पर हमला कर दिया. युवक भी हिम्मत दिखाते हुए उससे भिड़ पड़ा और बाद में पैंथर को दबोच कर उसके ऊपर बैठ गया. यह देखकर लोगों ने हिम्मत दिखाई और पैंथर को रस्सियों में जकड़कर उसे पकड़ लिया.

जानकारी के अनुसार गड़िया भादर मेतवाला गांव में रविवार को एक घर के पीछे की तरफ मेघ तालाब के पास पैंथर दिखाई दिया. पैंथर एक नील गाय का शिकार करने के बाद झाड़ियों के बीच बैठकर उसे खा रहा था।. इसी बीच गांव के लोग इकट्ठे हो गए. इस दौरान वहां विनोद कटारा, उपसरपंच सुरेश, शंकर कटारा, प्रभु कटारा, मणिलाल कटारा, कालूराम ताबियाड़ और ज्योतीलाल बुझ समेत गांव के कई लोग इकट्ठे हो गए.

पैंथर जंगल की बजाय लोगों की ओर दौड़ा
लोग झाड़ियों में छिपे पैंथर को जंगल की तरफ भगाने का प्रयास कर रहे थे. वहीं बड़ी संख्या में लोग पहाड़ी की तरफ खड़े रहकर उसे देख रहे थे. उसी समय पैंथर जंगल की तरफ भागने की बजाय लोगों की ओर दौड़ने लगा. पैंथर ने गुणवंत कलाल नाम के युवक पर अटैक कर दिया. पैंथर ने गुणवंत के एक पैर को जबड़े में दबोच लिया. पैंथर का हमला होते ही दूसरे लोग दूर भाग गए. वही गुणवंत ने खुद को बचाने दूसरे पैर से पैंथर के जबड़े पर मारा.

5 मिनट तक दोनों के बीच संघर्ष चलता रहा
इससे पैंथर के मुंह से उसका पैर छूट गया. लेकिन पैंथर ने फिर से गुणवंत पर अटैक करते हुए हाथ को जबड़े में जकड़ लिया. इसके बाद करीब 5 मिनट तक दोनों के बीच संघर्ष चलता रहा. इस दौरान गुणवंत ने पैंथर से बहादुरी से लड़ते हुए उसे दबोच लिया और फिर उसे दबाकर उसके ऊपर बैठ गया. यह देखकर दूर से बैठे देख रहे लोगों ने हिम्मत जुटाई और रस्सियां लेकर उसे पकड़ने दौड़े. भीड़ को आते देखकर पैंथर फिर कसमसाया लेकिन वह गुणवंत की जकड़ से मुक्त नहीं हो सका.

वन विभाग की टीम पैंथर को रेस्क्यू कर ले गई
इस बीच लोगों ने रस्सियां डालकर पैंथर को बांध दिया. दूसरी तरफ इस पूरे मामले की सूचना पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई. पैंथर के हमले में गुणवंत कलाल के हाथ, पैर और शरीर पर कई जगह चोटें आ गईं और वह लहूलुहान हो गया. बाद में उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया और वहां इलाज कराया गया. वन विभाग की टीम पैंथर को रेस्क्यू कर ले गई.

Tags: Attack, Dungarpur news, Rajasthan news



Source link

Related posts

गौरव भाटिया संग हाथापाई! CJI चंद्रचूड़ ने लिया संज्ञान, कहा- ऐसा कोई कारण नहीं कि….

Ram

Nagpur Man Stabbed to Death for Passing Lewd Remarks Against Women; Three Held

Ram

‘Every Time I Think Of India, I Think Incredible India’: UNGA President Lauds Digital Infrastructure Progress

Ram

Leave a Comment