39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

फेंकी सीजन की सबसे तेज गेंद… डेब्यू पर बनाया रिकॉर्ड, जानिए कौन है 21 वर्षीय रफ्तार का नया सौदागर


हाइलाइट्स

मयंक यादव ने IPL 2024 में फेंकी सबसे तेज गेंद
दाएं हाथ के युवा गेंदबाज ने डेब्यू मैच में बनाया रिकॉर्ड
मयंक यादव डोमेस्टिक क्रिकेट दिल्ली की ओर से खेलते हैं

नई दिल्ली. आईपीएल के 11वें लीग मैच में 21 साल के युवा तेज गेंदबाज ने अपनी स्पीड से सनसनी मचा दी. लखनऊ सुपर जॉयंट्स की ओर से खेलने वाले मयंक यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ करियर का पहला आईपीएल मैच खेला. डेब्यू मैच में मयंक ने अपनी तेज गेंदबाजी का रिकॉर्ड कायम कर दिया. मुश्किल परिस्थितियों में गेंदबाजी करने उतरे मयंक आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने ना सिर्फ अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया बल्कि उनकी खतरनाक यॉर्कर को देखकर दिग्गज हैरान हैं. मयंक ने अपने डेब्यू मैच में 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की जो आईपीएल के मौजूदा सीजन में किसी गेंदबाज की सबसे तेज गेंद है.

मयंक यादव (Mayank Yadav) ने लखनऊ के ईकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब किंग्स (LSG vs PBKS) के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 27 रन देकर 3 विकेट लिए. मयंक की गेंदबाजी की बदौलत लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने पंजाब किंग्स के जबड़े से जीत छिन ली. वह डेब्यू पर प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं. मंयक यादव पंजाब किंग्स की पारी का 10वां ओवर लेकर आए. उन्होंने अपने पहले ओवर की पहली गेंद 147 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. इसके बाद वह लगातार लगभग 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद करते रहे.

35 शतक जड़ने वाले भारतीय क्रिकेटर ने रचाया ब्याह, आईपीएल के दौरान स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट संग लिए सात फेरे

155.8 किलोमीटर की रफ्तार से चौंकाया
आईपीएल करियर के अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद मयंक यादव ने 155.8 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी जो आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद साबित हुई. उन्होंने इस दौरान राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया जिन्होंने इस सीजन 153 किलोमीटर की रफ्तार से फेंकी थी. मंयक ने अपने 24 गेंदों में से 12 गेंद डॉट फेंकी. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा और प्रभसिमरन सिंह जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उन्होंने 8 गेंदें 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी.

मंयक यादव ने सीके नायडू ट्रॉफी में मचाया धमाल
17 जून 2002 को दिल्ली में जन्मे मयंक यादव ने अंडर 23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस टूर्नामेंट में 6 मैच में 15 विकेट लिए थे. लिस्ट ए के 17 मैचों में मयंक यादव 34 विकेट ले चुके हैं जबकि 10 टी20 मैचों में वह 12 विकेट हासिल कर चुके हैं. इस तेज गेंदबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी के 5 मैचों में 6 विकेट चटकाए थे. सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में मयंक ने 4 मैचों में 5 विकेट लिए. मयंक ने दिल्ली के सोनेट क्लब से क्रिकेट की ट्रेनिंग ली है.

Tags: IPL, Lucknow Super Giants



Source link

Related posts

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बुरी खबर, दिग्गज के अचानक निधन से सदमे में बोर्ड, शनिवार को ली आखिरी सांस

Ram

हार्दिक पंड्या पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- जानते हुए भी घोनी को… – News18 हिंदी

Ram

IPL 2024: लगातार हार के बाद पंजाब की मुसीबत बढ़ी, विस्फोटक बैटर के चोटिल, स्टार गेंदबाज जमकर लुटा रहे रन

Ram

Leave a Comment