35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

2 दिनों तक कहर बरपाएगा मौसम! आंधी, बारिश के साथ चलेगी लू, तापमान 40 के पार, IMD ने चेताया – News18 हिंदी


Aaj Ka Masuam: देशभर में गर्मी के मौसम ने दस्तक दे दी है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि अगले 2 दिनों में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी हो सकती है, साथ ही कुछ गरज और बिजली भी गिर सकती है. हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है, असम और मेघालय में भी 31 मार्च से 1 अप्रैल तक भारी बारिश हो सकती है. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 1 अप्रैल को भारी बारिश हो सकती है. दिल्ली में तापमान 40 के आसपास पहुंचने की संभावना है और यहां गर्मी लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है.

पढ़ें- चेहरे दो पर दिल एक… जन्म से जुड़ी हुई दो बहनों ने किया विवाह, वीडियो हुआ वायरल

IMD के अनुसार ओडिशा में अगले कुछ दिनों तक गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है, तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. शुष्क मौसम और तेज़ धूप के कारण आंतरिक ओडिशा में तापमान में वृद्धि देखी जा सकती है. मौसम विभाग ने अप्रैल और मई में सामान्य से अधिक तापमान और लू चलने की चेतावनी दी है, खासकर मध्य और उत्तर-पश्चिम भारत में. IMD ने अगले दो से तीन महीनों के लिए असामान्य तापमान की भविष्यवाणी की है.

अगले 24 घंटे का मौसम
स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है और उसके बाद तीव्रता और फैलाव में कमी आ सकती है. सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. अगले 2 दिनों के दौरान सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी संभव है.

उत्तरी पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ और केरल में बारिश और आंधी संभव है. मध्य प्रदेश, विदर्भ, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तेलंगाना के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है. पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के अलग-अलग हिस्सों में गर्म रात की स्थिति हो सकती है.

Tags: Imd, Mausam News, Weather Update



Source link

Related posts

चुनावी किस्‍सा: इंदिरा गांधी ने टॉर्च की रोशनी में दिया भाषण, सांस थामे सुनते रहे लोग, प्रत्‍याशी को मिली जीत

Ram

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान के साथ उठा धूल का गुबार, दिन में छाया अंधेरा

Ram

प्री-वेडिंग पार्टी में कटा बवाल, 5 स्टार होटल की छत पर बाप-बेटे ने किया कांड, अब पुलिस…

Ram

Leave a Comment