35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

Bihar Board 10th Result 2024: अब से थोड़ी देर में जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट, ऐसे करें आसानी से चेक


Bihar Board 10th Result 2024: बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट कुछ देर में जारी होने वाला है. रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार खत्म होने वाला है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB), पटना के सिन्हा हॉल में आज मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया जाएगा. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइटों bsebmatric.org, results.biharboardonline.com के जरिए चेक कर सकते हैं. इस साल, बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं (मैट्रिक) की परीक्षा 15 फरवरी से 23 फरवरी तक आयोजित की गई थी.

बिहार बोर्ड एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीएसईबी मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा. उसके बाद छात्र अपना स्कोरकार्ड सीधे इस लिंक http://biharbardonline.bihar.gov.in/ के जरिए चेक कर सकते हैं. स्कोरकार्ड चेक करने के लिए छात्रों को होम पेज पर उपलब्ध बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करना होगा. उसके बाद, छात्रों को अपना रोल नंबर, रोल कोड डालना होगा और सबमिट दबाना होगा.

छात्रों को बाद में स्कूल अधिकारियों से मूल मार्कशीट लेनी होगी. मार्कशीट में छात्रों के व्यक्तिगत विवरण के साथ-साथ विभिन्न विषयों में प्राप्त अंक और टोटल अंक दिया होगा. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 5 मार्च को छात्रों और अभिभावकों को फर्जी कॉल के झांसे में आने के प्रति आगाह किया है. बोर्ड ने कहा कि उसे पता है कि छात्रों और उनके अभिभावकों को बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं या कक्षा 12वीं परीक्षा के अंक बढ़ाने के लिए कॉल आ सकती हैं. बोर्ड ने छात्रों और उनके अभिभावकों से कहा है कि वे ऐसे कॉल के झांसे में न आएं और इसकी सूचना बोर्ड को दें.

पिछले साल, कुल 16,10,657 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे, जिनमें से 13,05,203 छात्र उत्तीर्ण हुए, जिससे कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 81.04 प्रतिशत हो गया. परीक्षाएं 15 से 23 फरवरी तक आयोजित की गई थी.

Tags: Bihar board, Bihar board result, Bseb



Source link

Related posts

चुनाव का पहला परिणाम आउट! बिना लड़े ही 5 उम्मीदवारों की जीत पक्की, इस राज्य में निर्विरोध चुने जाने की परंपरा, सीएम भी पास

Ram

जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई गाड़ी वाराणसी से बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार

Ram

Exclusive | Ajit Pawar’s NCP Likely to Get Nasik Lok Sabha Seat in Exchange for Satara

Ram

Leave a Comment