35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024 : LSG को मिला शोएब अख्तर जैसा तेज गेंदबाज, हो रहा सोशल मीडिया पर ट्रेंड, जानें वजह


अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ : लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच इकाना स्टेडियम में कल आईपीएल मैच खेला गया.गौरतलब है कि आईपीएल-2024 में लखनऊ में यह पहला मैच था. इस दौरान लखनऊ की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर जीत हासिल की.

खास बात यह थी कि लखनऊ सुपर जायंट्स के फैंस को टीम के कप्तान केएल राहुल से बहुत ज्यादा उम्मीद थी लेकिन केएल राहुल फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. मैच की दूसरी पारी में पंजाब किंग्स जीत की तरफ बढ़ रही थी तभी एक अनजान खिलाड़ी ने पूरे मैच की कहानी ही पलट कर रख दी. एलएसजी की जीत के बाद केएल राहुल से ज्यादा चर्चा अब उस खिलाड़ी की हो रही है. यही नहीं यह खिलाड़ी ट्विटर से लेकर तमाम सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड कर रहा है. यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि मयंक यादव हैं. जो 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने के बाद लोगों में चर्चा का केंद्र बने हुए हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के फैंस तो मयंक यादव यादव की तुलना ब्रेट ली और शोएब अख्तर से कर रहे हैं.

बचपन से है स्पीड के शौकीन
लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने कहा कि उन्हें बचपन से ही रफ्तार पसंद है. वह जब आसमान में रॉकेट या प्लेन को उड़ता देखते थे तो काफी रोमांचित होते थे. 21 वर्ष के इस युवा गेंदबाज ने आईपीएल के डेब्यू मैच में ही पंजाब किंग्स के तीन बल्लेबाजों को शिकार बनाकर मैच एलएसजी की मुट्ठी में ला दिया और आखिरकार एलएसजी ने पंजाब को 21 रन से हराकर पहली जीत दर्ज की.

विजय दाहिया की खोज है मयंक यादव
मयंक यादव ने बताया कि वह दिल्ली के पंजाबी बाग में रहते हैं. वह अपनी पेस पर खूब मेहनत करते हैं. एलएसजी से जुड़ने से पहले दिल्ली के लिए नेट बॉलिंग करते थे. वहीं पर एलएसजी के पूर्व सहायक कोच विजय दाहिया के संपर्क में आए और पिछले साल ही टीम से जुड़ गए. हालांकि इंजरी की वजह से पिछले वर्ष आईपीएल में डेब्यू नहीं कर सके थे. इस बार मौका मिला और अपनी रफ्तार के अनुसार ही गेंदबाजी की, जिससे सफलता मिली.

रात भर मना जश्न
लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को ताज होटल में ठहराया गया है. जीतने के बाद टीम जैसे ही अपने होटल पहुंची रात भर जश्न मनाया गया. सुबह भी मयंक यादव को दूसरे खिलाड़ियों ने केक खिलाकर और केक को चेहरे पर लगाकर जश्न मनाया.

Tags: Cricket news, Local18, Lucknow news, Sports news, Uttar Pradesh News Hindi



Source link

Related posts

2 स्टंपिंग और 2 कैच लेने के बाद खेली मैच विनिंग पारी… बन बैठे प्लेयर ऑफ द मैच, पंत बोले- अभी तो यह शुरुआत है

Ram

बिना कप्तान उतरी पंजाब की टीम, टॉप टीम ने धो डाला, रोमांचक मुकाबले में जीता राजस्थान – News18 हिंदी

Ram

तुम अच्छे प्लेयर हो… केएल राहुल किस खिलाड़ी के लिए कहते हैं ऐसा? IPL में मचा रहा तबाही – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment