35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

RR vs MI: मुंबई इंडियंस को पहली जीत की तलाश, सोमवार को राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला, देखें स्क्वॉड


नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या की अगुवाई में शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम लय में चल रही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सोमवार को मुंबई में अपने घरेलू मैदान पर उतरेगी और हार के सिलसिले को खत्म करना चाहेगी. मुंबई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी धीमी शुरुआत के लिए जाना जाता है और पंड्या के कप्तान बनने के बाद भी इस में कोई बदलाव नहीं आया है. मुंबई इंडियंस को पांच खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा की जगह पंड्या को कप्तान बनाये जाने का फैसला प्रशंसकों को नागवार गुजरा और इस हरफनमौला खिलाड़ी को शुरुआती मैचों में दर्शकों की हूटिंग का भी सामना करना पड़ा.

मुंबई इंडियंस को पंड्या की पूर्व टीम गुजरात टाइटंस ने सत्र के पहले मैच में छह रन से हराया जबकि हैदराबाद में बड़े स्कोर के रिकॉर्ड वाले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने उसे 32 रन से शिकस्त दी. इन दो हार के बाद टीम अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है. यह हालांकि आईपीएल के 17 वें सत्र का शुरुआती चरण है लेकिन मुंबई की टीम हार के सिलसिले को खत्म करने के साथ अपने नेट रन रेट ( -0.925) को भी सुधारना चाहेगी. मुंबई को अपने अनुभवी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव की कमी खल रही है जो चोट से उबर रहे है.दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में मुंबई की टीम चार जीत दर्ज करने में सफल रही है लेकिन संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने इस सत्र में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम ने अपने दोनों मैच जीते है और इस दौरान उसके ज्यादातर खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

रोहित बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होंगे लेकिन मुंबई की टीम मैदान पर पंड्या से बेहतर निर्णय लेने की अपेक्षा करेगी. पंड्या ने अब तक तेज गेंदबाज बुमराह का बेहतर तरीके से इस्तेमाल नहीं किया है. बुमराह और पीयूष चावला मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण को अनुभव दिलाते है, जिसने स्थानीय खिलाड़ी शम्स मुलानी पर भी भरोसा दिखाया है. मुलानी आईपीएल में नये खिलाड़ी है लेकिन उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में खेलने का आपार अनुभव है. युवा तेज गेंदबाज क्वेना मफाका सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए, लेकिन इस 17 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज के लिए यह इस स्तर पर मौका मिलना बड़ी बात है. राजस्थान रॉयल्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. सैमसन आईपीएल के शुरुआती चरण में बेहतरीन लय में है बेहद प्रतिभाशाली यशस्वी जयसवाल इस सत्र अपना पहला बड़ा स्कोर बनाने के लिए उत्सुक होंगे. जायसवाल अपने घरेलू मैदान पर लौट रहे हैं, जहां उन्होंने दोनों टीमों के बीच खेले गये पिछले मैच में 62 गेंदों में 124 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस मैच में हालांकि उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

मध्यक्रम में रियान पराग पर भरोसा दिखाना राजस्थान के लिए अच्छा साबित हो रहा है. मुंबई के लिए तिलक वर्मा, टिम डेविड एंड नमन धीर अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे.
राजस्थान का बल्लेबाजी क्रम लंबा है जिसमें खतरनाक जोस बटलर शीर्ष पर और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने का दारोमदार होगा. गेंदबाजी में अनुभवी ट्रेंट बोल्ट के साथ नांद्रे बर्गर ने प्रभावित किया है तो वही टीम के बार स्पिन गेंदबाजी में बेहद अनुभवी रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल का विकल्प है. आवेश खान और संदीप शर्मा की भारतीय तेज गेंदबाजों की जोड़ी भी अब तक प्रभावित करने में सफल रही है.

दोनों टीमें इस प्रकार है:

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्जी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी , नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड, सूर्यकुमार यादव

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), आबिद मुश्ताक, अवेश खान, ध्रुव जुरेल, डोनोवन फरेरा, जोस बटलर, कुलदीप सेन, कुणाल सिंह राठौड़, नंद्रे बर्गर, नवदीप सैनी, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, संदीप शर्मा, शिमरोन हेटमायर, शुभम दुबे, रोवमैन पॉवेल, टॉम कोहलर-कैडमोर, ट्रेंट बोल्ट, यशस्वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल और तनुष कोटियान

Tags: IPL 2024, Mumbai indians, Rajasthan Royals



Source link

Related posts

5 मैच में चौथी हार, ऋषभ पंत ने गेंदबाजों को चेताया, हर एक के लिए दिया खुला संदेश कहा- अच्छी तरह से…

Ram

मैदान में धोनी के आते ही घबरा गए थे लखनऊ के गेंदबाज, केएल राहुल मैच के बाद बोले- इतने शोर से दबाव… – News18 हिंदी

Ram

बेंगलुरु-हैदराबाद में भिड़ंत, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment