39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

इनकम टैक्स मामले में कांग्रेस को सरकार ने दी गुड न्यूज, वकील अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा थैंक्यू…


नई दिल्ली. इनकम टैक्स को लेकर मुश्किल में घिरी कांग्रेस के लिए एक राहत भरी खबर है. केंद्र ने इस मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि आयकर विभाग लोकसभा चुनाव पूरा होने तक कांग्रेस पार्टी से कोई रिकवरी नहीं करेगा. जस्टिस बीवी नागरत्ना और जस्टिस ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच आयकर विभाग की कार्यवाही के खिलाफ कांग्रेस द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी. इससे दो दिन पहले कांग्रेस ने कहा था कि उसे 1,823 करोड़ रुपये के जुर्माने के अलावा दो और नोटिस मिले हैं.

कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, ‘मैं इस मामले में एक बयान देना चाहता हूं. कांग्रेस एक राजनीतिक दल है और चूंकि चुनाव चल रहे हैं, हम पार्टी के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने जा रहे हैं.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग मामले की योग्यता पर टिप्पणी नहीं कर रहा है और सभी अधिकार और विवाद खुले रहने चाहिए.

यह भी पढ़ें- AAP हो जाएगी पाई-पाई की मोहताज! शराब घोटाले में बड़े कदम की तैयारी में ED

केंद्र ने इसके साथ ही कहा कि वे मान रहे हैं कि चुनाव खत्म होने तक आईटी विभाग कोई रिकवरी नहीं करेगा. उन्होंने कहा, ‘चुनाव संपन्न होने तक कांग्रेस से कोई रिकवरी नहीं की जाएगी.’

यह भी पढ़ें- जब मुख्तार अंसारी ने योगी आदित्यनाथ पर कर दिया था हमला, AK-47 लेकर हेलिकॉप्टर से पहुंचा IPS अफसर

वहीं इस मामले में कांग्रेस की ओर से पेश होते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने इस कदम की तारीफ की और इसे ‘दयालु’ कदम बताया. उन्होंने कहा कि मार्च और उससे पहले अलग-अलग वर्षों के लिए कुल मिलाकर लगभग 3,500 करोड़ रुपये के सभी डिमांड नोटिस जारी किए गए थे.

इनकम टैक्स मामले में कांग्रेस को सरकार ने दी गुड न्यूज, वकील अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा थैंक्यू...

बता दें कि कांग्रेस को 29 मार्च को आईटी विभाग से 1,823 करोड़ रुपये का डिमांड नोटिस मिला. सूत्रों के अनुसार, पार्टी को जारी किया गया ताजा नोटिस आकलन वर्ष 2017-18 से 2020-21 के लिए है और इसमें जुर्माना और ब्याज शामिल है.

Tags: Congress, Income tax, Supreme Court



Source link

Related posts

NIA Arrests Key Conspirator in Bengaluru’s Rameshwaram Cafe Blast Case

Ram

Kejriwal Arrested: केजरीवाल अपने बैरक में हर सुबह क्‍या करते हैं? जानकर यकीन नहीं होगा…CM ऐसा भी कर सकता है!

Ram

Bengaluru Cafe Blast: NIA Identifies Bomber Mussavir Hussain Seen in CCTV Grabs, as ‘Hat Trick’ Exposes Attacker

Ram

Leave a Comment