35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

ओडिशा में नवीन पटनायक की BJD को लगा बड़ा झटका, MP अनुभव मोहंती भाजपा में शामिल


नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजद) को बड़ा राजनीतिक झटका लगा है. ओडिशा के केंद्रपाड़ा से लोकसभा सांसद अनुभव मोहंती ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया. पार्टी राष्ट्रीय मुख्यालय में भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और संजय मयूख की मौजूदगी में अनुभव मोहंती ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. विनोद तावड़े ने अनुभव मोहंती का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के लक्ष्य को साधने के लिए लगातार नेताओं का भाजपा में आना जारी है.

उन्होंने कहा कि मोहंती 2019 में लोकसभा का चुनाव जीतकर सांसद बने, इससे पहले 2014 में वह राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए थे. मोहंती ओड़िया और बंगाली फिल्मों में भी अभिनेता के रूप में काम करते हैं. ऐसे युवा नेता और अभिनेता के पार्टी के साथ जुड़ने से भाजपा और ज्यादा मजबूत होगी.

भाजपा में शामिल होने के बाद अनुभव मोहंती ने कहा कि बतौर राज्यसभा और लोकसभा सांसद उन्होंने अपना बेहतर काम करने का प्रयास किया और मोदी सरकार जब भी कोई अच्छा बिल लेकर सदन में आई तो उन्होंने सदन में उसका समर्थन भी किया.

उन्होंने अनुच्छेद-370 को हटाने और तीन तलाक को खत्म करने जैसे कई कानूनों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई ऐतिहासिक बिलों को पास होते देखा है, जिसे देखकर उन्हें बहुत गर्व महसूस हुआ. उन्होंने कहा कि देश के हर युवा को इस परिवार में (भाजपा) शामिल होना चाहिए और आने वाले 5-10 सालों में भारत पूरी दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश माना जाएगा.

अभिनेता एवं केंद्रपाड़ा से मौजूदा सांसद अनुभव मोहंती ने दो दिन पहले 30 मार्च को बीजद की प्राथमिक सदस्यता से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि वह चार साल से अधिक समय से पार्टी में घुटन महसूस कर रहे थे. वर्ष 2024 के आम चुनाव से पहले क्षेत्रीय पार्टी छोड़ने वाले भर्तृहरि महताब के बाद मोहंती बीजद के दूसरे मौजूदा सांसद हैं.

Tags: BJP, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

On Cam: Rider Dies After Speeding Gujarat Transport Bus Hits His Bike

Ram

Explainer: किसकी लगती है इलेक्शन में ड्यूटी, ये क्यों जरूरी, इसे नहीं करने पर क्या मिलती है सजा

Ram

News18 Evening Digest: BJP Wins Gujarat Seat Unopposed, Kolkata Police Says ‘Foiled’ 26/11-Like Terror Plot and Other Top Stories

Ram

Leave a Comment