41 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

जोमैटो को ट्विंकल खन्ना ने दी नसीहत, लिखा लंबा चौड़ा पोस्ट, कहा – शुद्ध शाकाहारी शब्द…


नई दिल्ली: हाल ही में खान-पान के उत्पादों की आपूर्ति करने वाले ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म जोमैटो ने पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी माध्यम (प्योर वेज मोड) से खाने की सप्‍लाई सर्विस शुरू करने की घोषणा की. कंपनी ने यह सेवा शुद्ध शाकाहार अपनाने वाले ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखकर शुरू की. कंपनी के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्‍स’ पर इसकी जानकारी दी थी. अब जोमैटो के इस फैसले पर ट्विंकल खन्ना अपना रिएक्शन दिया है.

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्‍स’ पर ट्विंकल खन्ना ने जोमैटो के ‘प्योर वेज मोड’ पर नए नियम पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- जोमैटो द्वारा भोजन को शुद्ध और अशुद्ध में अलग करना, और डिलीवरी करने वालों के बेड़े को हरे रंग में पहनने का प्रस्ताव रखने से भारतीयों का एक बड़ा वर्ग लाल दिखने लगा. सतह पर, यह विशिष्ट आहार आवश्यकताओं वाले लोगों के लिए तैयार किया गया एक समाधान जैसा प्रतीत होता है, लेकिन वे भूल गए कि शाकाहार या शाकाहारी के विपरीत ‘शुद्ध-शाकाहार’ में जाति, पदानुक्रम और छुआछूत के अर्थ हैं. संचार एक दांतेदार उपकरण है. यह एक उपचार स्केलपेल या खंजर हो सकता है, यह इस पर निर्भर करता है कि आप इसका उपयोग कैसे करते हैं, और फिर भी यह इस बात पर ध्यान नहीं देता है कि आपका उद्देश्य कितना अच्छा है.’

जानिए जोमैटो ने क्यों लिय़ा था ऐसा फैसला
बीते मार्च महीने में, ज़ोमैटो ने तब विवाद खड़ा कर दिया जब फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने अपने ग्रीन-ब्रांडेड ‘शुद्ध शाकाहारी’ बेड़े को लॉन्च करने की घोषणा की. जैसे ही कंपनी को सोशल मीडिया पर विरोध का सामना करना पड़ा, उसने कहा कि वह अपने नए ‘शुद्ध शाकाहारी’ बेड़े के लिए ‘ग्रीन ब्रांडिंग’ को वापस ले लेगी और सेवा का नाम बदलकर ‘केवल शाकाहारी’ कर दिया जाएगा. ज़ोमैटो ने शाकाहारी भोजन पहुंचाने के लिए डिलीवरी कर्मियों को नियमित लाल वर्दी के बजाय हरे रंग की पोशाक पहनने की योजना भी रद्द कर दी.

Tags: Twinkle khanna





Source link

Related posts

रवीना टंडन की बेटी राशा के बॉलीवुड डेब्यू से पहले, सलमान खान ने दिया खास मैसेज, एक्साइटेड हुए फैंस

Ram

सेम टॉपिक पर बनी 3 ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्में, 1980 से 2007 के बीच खूब चला था जादू

Ram

अजय देवगन के जन्मदिन पर उमड़ा फैंस का सैलाब, भावुक हो उठे एक्टर, हाथ जोड़ जताया फैंस का आभार

Ram

Leave a Comment