39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

पूर्णिया का शिवांकर मैट्रिक परीक्षा में कैसे बना स्टेट टॉपर, अब सामने आई असली वजह, DM ने किया सम्मानित-Purnia Shivankar became state topper in matriculation examination DM Kundan Kumar honored him – News18 हिंदी


पूर्णिया. बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में टॉप करने वाले शिवांकर कुमार को  आज पूर्णिया के डीएम ने सम्मानित किया. समाहरणालय स्थित प्रज्ञान भवन में आयोजित एक सम्मान समारोह में डीएम कुंदन कुमार ने पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम की पुस्तक देकर स्टेट टॉपर शिवांकर के अलावा जिला में बॉयज और गर्ल्स में टॉप करने वाले टीकापट्टी हाई स्कूल के माधव श्री हरी और गर्ल्स हाई स्कूल पूर्णिया की तनु कुमारी को भी सम्मानित किया.

इस मौके पर डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि काफी गरीबी के बावजूद इन बच्चों ने अपने टैलेंट और परिश्रम के बदौलत पूरे बिहार में टॉप कर जिला का नाम रोशन किया है. डीएम ने कहा कि इस बार पूर्णिया जिला में पहली बार मैट्रिक और इंटर के छात्रों के लिए उन्नयन बिहार लाइव क्लासेस चलाया गया था, जिसका इन छात्रों को काफी फायदा मिला है. टॉपर शुभंकर ने भी उन्नयन बिहार के टेस्ट परीक्षा में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. आगे चलकर उसने मैट्रिक की परीक्षा में बिहार में टॉप किया.

Bihar: पूर्णिया का शिवांकर मैट्रिक परीक्षा में कैसे बना स्टेट टॉपर, अब सामने आई असली वजह, DM ने किया सम्मानित

क्रैश कोर्स का उठाया फायदा

टॉपर शिवांकर ने भी कहा कि उनकी इस सफलता में उन्नयन बिहार का बड़ा योगदान है. उन्नयन बिहार के माध्यम से उसने क्रैश कोर्स कर काफी फायदा उठाया है. उन्होंने इस सम्मान के लिए जिलाधिकारी कुंदन कुमार को भी धन्यवाद दिया और कहा कि उनके माता-पिता ने काफी परिश्रम कर उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है. बता दें, शिवांकर के पिता संजय विश्वास एक प्राइवेट स्कूल और कोचिंग में पढ़ाते हैं. साथ ही मां कुमकुम देवी सिलाई कढाई कर अपने बच्चों की परवरिश करती हैं.

Bihar: मुजफ्फरपुर में कई जगह लगी आग, मोतीपुर प्लाई फैक्ट्री, चकिया, तुर्की के गेंहू खेत में भीषण अगलगी

शिवांकर की सफलता से पूरे जिले में खुशी

शिवांकर की सफलता से पूरे जिले में खुशी की लहर है. वहीं इस मौके पर शिक्षा विभाग द्वारा स्टेट टॉपर शिवांकर के माता पिता को भी सम्मानित किया गया. साथ ही उन्नयन बिहार लाइव क्लासेस में काम करने वाले सभी 45 शिक्षकों को भी आरडीडीई के द्वारा सम्मानित किया गया. आरडीडीई शाहिद परवेज ने कहा कि पूर्णिया के जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने पहली बार जिला स्कूल में उन्नयन बिहार लाइव क्लासेस चलाया, जिसका इस मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में हजारों छात्रों को फायदा मिला है.

Tags: Bihar News, Matric result, Purnia news



Source link

Related posts

Elon Musk May Reach India on Sunday, Meet PM Modi on Monday, Present $20-30 Bn Investment Roadmap: Sources

Ram

विदेशी युवक का इंडिया में रहने का जुगाड़, बैग से निकली ऐसी चीज कि सन्न रह गए लोग, फिर…

Ram

राजीव गांधी हत्याकांड के आरोपियों को कोर्ट से मिली रिहाई, लंबे समय बाद अपने घर श्रीलंका जायेंगे

Ram

Leave a Comment