36.4 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
देश

बदल रहा है मौसम का मिजाज! कई राज्यों में पारा 40 पार, बारिश के साथ लू के आसार, IMD का अलर्ट – News18 हिंदी


नई दिल्ली: उत्तर भारत में इन दिनों गर्मी लगातार गर्मी बढ़ रही है. कई राज्यों में तापमान 40 के आसपास पहुंच चुका है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 4 अप्रैल तक पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ जैसे कई राज्यों में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने इसी अवधि के दौरान मध्य प्रदेश, ओडिशा, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे कई अन्य राज्यों में भी लू चलने की भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग ने 3 से 6 अप्रैल के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश या बर्फबारी होने की संभावना जताई है. वहीं 3 से 5 अप्रैल के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

पढ़ें- बंगाल के जलपाईगुड़ी में आंधी- तूफान से 4 लोगों की मौत, 100 अन्य घायल, पीएम मोदी ने जताई संवेदना

IMD के अनुसार 1 से 4 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा या बर्फबारी, तूफान और बिजली गिरने की संभावना है. 1 से 4 अप्रैल के बीच असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और सिक्किम में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

यहां चलेगी लू
मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए कई राज्यों के लिए लू की चेतावनी जारी की है. 2 से 4 अप्रैल के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और कर्नाटक के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना है. 1 से 4 अप्रैल के दौरान रायलसीमा और 1 और 2 अप्रैल को तेलंगाना में भी इसी तरह की स्थिति की भविष्यवाणी की गई है. 2 से 4 अप्रैल के दौरान ओडिशा, 1 से 3 अप्रैल के दौरान महाराष्ट्र, 1 और 2 अप्रैल को मराठवाड़ा में गर्म रात की स्थिति बने रहने की संभावना है.

बदल रहा है मौसम का मिजाज! कई राज्यों में पारा 40 पार, बारिश के साथ लू के आसार, IMD का अलर्ट

अगले 24 घंटे के दौरान का मौसम
स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के कारण अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में बिजली गिर सकती है. पूर्वी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है.

Tags: Heatwave, Imd, Rainfall, Weather Update, Weather updates



Source link

Related posts

Shillong Teer Result TODAY, April 3, 2024 LIVE: Winning Numbers for Shillong Teer, Morning Teer, Juwai Teer, Khanapara Teer, Night Teer, & More

Ram

Beyond Eid Mubarak: 10 Ways to Wish Happy Eid 2024 in Different Languages!

Ram

From Rajnath Singh, Amit Shah to Akhilesh Yadav: How Politicians Celebrated Holi This Year | Watch

Ram

Leave a Comment