35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024: कौन होगा टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का विकेटकीपर? ऋषभ पंत समेत 4 दावेदार रेस में, किसका नाम सबसे आगे


नई दिल्ली. महज 15 महीने पहले जिंदगी-मौत की जंग लड़ रहे ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में वापसी की ताल ठोक दी है. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैचविनिंग पारी खेलकर बता दिया है कि अब वे नेशनल टीम से खेलने को तैयार हैं. ऋषभ पंत (Rishabh pant) की वापसी अपनी राख से उठ खड़े होने वाले पक्षी फीनिक्स (Phoenix) की तरह है. एक साल पहले जब ऋषभ पंत की बात होती तो हर किसी को संदेह होता कि पता नहीं वे वापसी कर पाएंगे. अगर करेंगे तो किस लेवल की क्रिकेट खेलेंगे. विकेटकीपिंग कर भी पाएंगे या नहीं. लेकिन पंत को भरोसा था कि वे खेलेंगे और अब वे खेल रहे हैं.

ऋषभ पंत की वापसी को सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स या आईपीएल से जोड़कर देखना ठीक नहीं है. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जिस अंदाज में बैटिंग की, उसने यकीनन टीम इंडिया के चयनकर्ताओं का ध्यान भी खींचा होगा. ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने अपनी इस पारी में पहले संयत भाव दिखाया. 10वें ओवर में बैटिंग करने उतरे ऋषभ पंत ने एक समय23 गेंद पर पर महज 23 रन बनाए थे. लेकिन जैसे ही आखिरी ओवर करीब आए तो उन्होंने गियर बदलते हुए गेंदबाजों की धज्जियां उड़ानी शुरू कर दीं. देखते ही देखते पंत फिफ्टी पूरी कर चुके थे. पंत आखिर में 32 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट हुए. यानी उन्होंने अपनी आखिरी 9 गेंदों पर 28 रन बनाए.

IPL 2024: MS Dhoni ने खास रिकॉर्ड में कोहली को पीछे छोड़ा, अब भारतीय दिग्गजों में सिर्फ रोहित…

ऋषभ पंत की इस पारी ने नेशनल टीम के चयनकर्ताओं को एक और विकल्प दे दिया है. कार एक्सीडेंट से पहले पंत भारतीय टीम का नियमित हिस्सा थे. ऋषभ पंत चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में दूसरे विकेटकीपर्स का आना-जाना शुरू हो गया. अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग विकेटकीपर टीम में आए और कुछ बाहर भी हो गए. लेकिन ईशान किशन, संजू सैमसन, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल, जीतेश शर्मा जैसे कुछ नाम जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूती से दावा पेश कर रहे हैं. अब इस कड़ी में ऋषभ पंत का नाम जुड़ गया है. इसमें कोई शक नहीं कि अगर पंत अच्छी फॉर्म दिखाते हैं कि वे किसी भी अन्य विकेटकीपर बैटर पर भारी पड़ेंगे.

ऋषभ पंत और संजू सैमसन आईपीएल 2024 में अब तक खेले गए मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले विकेटकीपर बैटर हैं. दोनों ने लीग में अब तक 97-97 रन बनाए हैं, जिसमें एक-एक अर्धशतक शामिल हैं. ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बैटर्स में दिनेश कार्तिक (86) और केएल राहुल भी आगे हैं. ईशान किशन, जीतेश शर्मा, ध्रुव जुरेल अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, Rishabh Pant, T20 World Cup, Team india



Source link

Related posts

भारत के 3 पेसर… जिन्होंने स्पीड से मचाई तबाही, टीम इंडिया में हुई एंट्री लेकिन अब ये तिकड़ी कहां?

Ram

टी20 क्रिकेट का लीजेंड है ये खिलाड़ी… गौतम गंभीर ने किसके लिए कहा ऐसा? आंकड़े देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Ram

वर्ल्ड कप में उड़ाया गर्दा… आईपीएल के डेब्यू मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कौन है वो 17 साल का गेंदबाज जिसपर टूट पड़े बल्लेबाज

Ram

Leave a Comment