35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024: मुंबई ब्रिगेड बनाएगी हार की हैट्रिक या पहली जीत… हार्दिक पंड्या के ‘इंडियंस’ मुश्किल में


नई दिल्ली. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2024 में बेहद खराब शुरुआत हुई है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में उतरी मुंबई इंडियंस शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है. वह पॉइंट टेबल में आखिरी यानी 10वें नंबर पर है. हालांकि, मुंबई इंडियंस का समृद्ध इतिहास उसकी वापसी का गवाह है. रोहित शर्मा की कप्तानी में यह टीम आखिरी स्थान से ऊपर उठकर चैंपियन भी बन चुकी है. लेकिन अब टीम के कप्तान रोहित नहीं, हार्दिक हैं. हार्दिक को भी अगर रोहित की तरह टीम को फर्श से अर्श पर ले जाना है तो कम से कम तीन बदलाव करने होंगे.

बुमराह से 3 स्पेल में कराएं गेंदबाजी
सनराइजर्स हैदराबाद ने जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया तो इसमें उसके बैटर्स का बेहतरीन प्रदर्शन और हार्दिक पंड्या की खराब कप्तानी दोनों ही जिम्मेदार थीं. हैरानी की बात है कि हार्दिक ने उस मैच में बुमराह को जब दूसरा ओवर दिया, तब तक हैदराबाद 150 का स्कोर पार कर चुका था. हार्दिक को ऐसी गलती करने से बचना होगा. बुमराह के बॉलिंग स्पेल को वैसे ही बांटना होगा, जैसे रोहित करते थे. रोहित बुमराह से एक ओवर पावरप्ले में और एक ओवर बीच में कराते थे. बाकी दो ओवर आखिरी के लिए बचाकर रखते थे.

IPL 2024: कौन होगा टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का विकेटकीपर? ऋषभ पंत समेत 4 दावेदार रेस में, किसका नाम सबसे आगे

हार्दिक को बैटिंगऑर्डर में ऊपर आना होगा
सिर्फ जसप्रीत बुमराह के सही इस्तेमाल की बात नहीं है. हार्दिक पंड्या को अपने बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव करना होगा. उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 7वें नंबर पर बैटिंग की थी. उनके जैसे बेहतरीन बैटर के लिए यह सही नहीं है. सब जानते हैं कि हार्दिक जरूरत के मुताबिक बैटिंग में गियर बदल सकते हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस के लिए यही सही होगा कि हार्दिक थोड़ा ऊपर बैटिंग करें.

टिम डेविड का ज्यादा मौके देने होंगे 
गुजरात टाइटंस के खिलाफ ही हमने देखा कि टिम डेविड को छठे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया. उनसे पहले नमन धीर, डेवाल्ड ब्रेविस और तिलक वर्मा बैटिंग करने गए. एक फंसे हुए मैच में जब टिम डेविड अपनी हार्ड हिटिंग से मैच बदल सकते थे, तब वे ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे. ऐसा शायद गुजरात की स्पिन अटैक को देखकर किया गया. लेकिन मुंबई के लिए टिम डेविड को ऐसे छिपाकर रखना सही नहीं है. टिम जब लय में होंगे तो किसी भी स्पिनर की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेज सकते हैं.

Tags: Hardik Pandya, IPL 2024, Mumbai indians



Source link

Related posts

84 बॉल पर ठोक दिए 200 रन, IPL इतिहास में सबसे तेज बल्लेबाजी, फिसड्डी टीम के नाम दर्ज ये रिकॉर्ड

Ram

पारी में एक भी सेंचुरी नहीं… फिर भी दिया 511 रन का लक्ष्य, 192 रन से जीत दर्ज कर अजेय रिकॉर्ड को रखा बरकरार

Ram

Dream 11 crorepati rumar in srinagar garhwal people congrats Rakesh bisht – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment