36.4 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024: MS Dhoni की तूफानी पारी नहीं देख पाए तो आपके लिए है यह VIDEO, गगनचुंबी छक्कों…


नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग का उनके फैंस को तकरीबन सालभर से इंतजार था. धोनी ने इस इंतजार को जिस अंदाज में पूरा किया, वह उनके फैंस को लंबे समय तक याद रहेगा. एमएस धोनी ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर दिखाया कि उनकी बैटिंग में आज भी वही दमखम बाकी है जो सालों पहले था. धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स 20 रन से यह मुकाबला हार गई और इस बात का मलाल कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को जरूरत सालता रहेगा. अगर वे धोनी को थोड़ा पहले बैटिंग करने भेजते तो नतीजा कुछ और हो सकता था. धोनी इस मैच से पहले आईपीएल 2023 में बैटिंग करने उतरे थे.

इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से हुआ. दिल्ली की टीम ने कप्तान ऋषभ पंत (51) और डेविड वार्नर (52) की पारियों की बदौलत 191 रन बनाए. इसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 6 विकेट पर 171 रन ही बना पाई. चेन्नई 20 रन से हारी. उसकी हार का अंतर और ज्यादा हो सकता था, यदि धोनी ने आखिरी ओवरों में 231 की स्ट्राइकर रेट से रन ना बनाए होते.

एमएस धोनी दिल्ली के खिलाफ जब बैटिंग के लिए उतरे तो चेन्नई सुपरकिंग्स का स्कोर 5 विकेट पर 16.1 ओवर में 120 रन था. उस वक्त चेन्नई को जीत के लिए 23 गेंद पर 71 रन की जरूरत थी. लक्ष्य मुश्किल हो चला था और चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस भी निराश हो चले थे, लेकिन धोनी कैसे हार मानते. उन्होंने एक छोर से मोर्चा संभाला और महज 16 गेंद पर 37 रन ठोक डाले. धोनी ने इस दौरान एनरिक नॉर्किया के एक ओवर में 20 रन धुन दिए.

एमएस धोनी ने जिन 16 गेंद का सामना किया, उनमें से 7 गेंद को बाउंड्री के पार भेजा. इनमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे. धोनी के इन शॉट्स को देखकर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को जरूर लगा होगा कि अगर उन्होंने धोनी को 8वें नंबर की बजाय छठे या सातवें नंबर पर भेजा होता तो चेन्नई जीत भी सकती थी.

एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा के साथ 7वें विकेट के लिए 23 गेंद पर 51 रन की साझेदारी की. इनमें जडेजा के बल्ले से सिर्फ 11 रन निकले. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि धोनी ने किस कदर गेंदबाजों की धुनाई की. धोनी जब बैटिंग करने आए तो रवींद्र जडेजा 11 गेंद पर 10 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे. जब मैच खत्म हुआ तो जडेजा के नाम 17 गेंद पर 21 रन थे.

Tags: Chennai super kings, Csk, IPL 2024, Ms dhoni





Source link

Related posts

यह रिप्ले नहीं है… 38 साल के बल्लेबाज ने एक ही एरिया में जड़े 4 चौके… करामाती शॉट्स से बिगाड़ी गेंदबाजों की लाइन – News18 हिंदी

Ram

टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम के खिलाफ 5 मैच खेलेगा भारत, जानें पूरा शेड्यूल, अप्रैल में शुरू होगा दौरा

Ram

IPL Commentary Somansh Dangwal for Star Sports People went crazy about the voice of the boy from Ramnagar – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment