41 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024: MS Dhoni ने खास रिकॉर्ड में कोहली को पीछे छोड़ा, अब भारतीय दिग्गजों में सिर्फ रोहित…


नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तूफानी बैटिंग कर आईपीएल के अपने विरोधियों को दहशत में भर दिया है. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने रविवार को 16 गेंद पर 37 रन ठोक डाले. उन्होंने अपनी इस पारी में 3 गगनचुंबी छक्के लगाए और 4 चौके भी जड़े. धोनी ने 16 में से 7 गेंदों को बाउंड्री के पार भेजा. धोनी ने अपनी इस तूफानी पारी के दौरान ही सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया है.

42 साल के महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 20 रन बनाए. इनमें 2 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. इसके साथ ही आईपीएल (Indian Premier League) में धोनी के छक्कों की संख्या 242 हो गई है. दिल्ली के लिए आखिरी ओवर एनरिक नॉर्किया ने फेंका.

IPL 2024: MS Dhoni की तूफानी पारी नहीं देख पाए तो आपके लिए है यह VIDEO, गगनचुंबी छक्कों…

एमएस धोनी जब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बैटिंग करने उतरे तो उनके नाम 252 मैच में 239 छक्के दर्ज थे. इस तरह वे आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बैटर्स की लिस्ट में पांचवें नंबर पर थे. क्रिस गेल 357 छक्कों के साथ लिस्ट के टॉप पर हैं. रोहित शर्मा (261) दूसरे, एबी डिविलियर्स (251) तीसरे और विराट कोहली (241) चौथे नंबर पर थे. लेकिन अब इस लिस्ट में बदलाव हो गया है. एमएस धोनी अब विराट कोहली को पीछे छोड़कर चौथे नंबर पर आ गए हैं. अब उनके नाम 253 मैच में 242 छक्के हैं.

रोहित शर्मा एकमात्र भारतीय हैं, जिन्होंने आईपीएल में धोनी से ज्यादा छक्के लगाए हैं. दोनों के बीच 19 छक्कों का अंतर है. ऐसे में धोनी का रोहित से आगे निकलना आसान नहीं लगता. लेकिन आईपीएल 2024 में विराट कोहली और एमएस धोनी के बीच ज्यादा छक्के लगाने की रेस आगे भी देखने को मिल सकती है. दिल्ली कैपिटल्स के ऑस्ट्रेलियन बैटर डेविड वॉर्नर भी इस रेस में शामिल हो सकते हैं. वॉर्नर ने 179 मैच में 234 छक्के लगाए हैं. वे सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बैटर्स की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं. कायरन पोलार्ड, सुरेश रैना और आंद्र रसेल भी 200 से अधिक छक्के लगा चुके हैं, लेकिन वे धोनी या कोहली को पीछे छोड़ने की स्थिति में नहीं हैं. कायरन पोलार्ड (223) और सुरेश रैना संन्यास ले चुके हैं. आंद्रे रसेल ने आईपीएल में 200 छक्के लगाए हैं और धोनी-विराट से काफी पीछे हैं.

Tags: IPL 2024, Ms dhoni, Rohit sharma, Virat Kohli



Source link

Related posts

IPL 2024 RR vs KKR:c हारकर भी क्यों खुश हो गए कप्तान, बोले- जो हुआ उसे समझाना…

Ram

8 मैच… 31 व‍िकेट, टीम को बनाया चैंप‍ियन, फ‍िर भी नौकरी के ल‍िए दर- दर की ठोकरें खाने को मजबूर भारतीय क्र‍िकेटर

Ram

भारत के 5 क्रिकेटर, जिनका लोकसभा चुनाव में नहीं चला जादू, जनता ने एक नहीं दो-दो बार हराया

Ram

Leave a Comment