39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

कप्तान ने मानी भूल, 2 साल जिसे बिठाया, उसने आते ही रफ्तार से मचाया आतंक, जीते लगातार 2 ‘प्लेयर ऑफ द मैच’


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में इस वक्त एक युवा खिलाड़ी का नाम हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है. महज 21 साल के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने तूफानी बॉल के साथ बड़े बड़े बल्लेबाजों को चित कर दिया है. पहले पंजाब किंग्स और अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड युवा ले उड़ा. कमाल की बात कि कप्तान केएल राहुल ने माना कि पिछले दो सीजन हमने उनको बिठाकर रखा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डि कॉक की फिफ्टी के दम पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद युवा तूफानी गेंदबाज मयंक यादव के 3 विकेट के दम पर बैंगलोर को 153 रन पर समेट दिया. पंजाब किंग्स के खिलाफ 21 साल के युवा ने आईपीएल डेब्यू किया था और लगातार दूसरे मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए दूसरा प्लेयर ऑफ द मैच जीता.



केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि हमने इस तेज गेंदबाज को लगातार दो साल बिठाए रखा. साल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 लाख की प्राइस देकर टीम में शामिल किया था. पिछले दो सीजन वह टीम के साथ थे लेकिन कोई मैच खेलने नहीं मिला. मयंक ने 4 ओवर में 27 रन देकर पिछले मैच में 3 विकेट झटके थे. बैंगलोर के खिलाफ 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

केएल ने कहा- जिस तरह से मयंक ने विकेट का इस्तेमाल किया वो अहम है. सबसे ज्यादा अहम चीज है शांत रहना और यह काम इस युवा ने किया है. पिछले दो सीजन जब उनको मौका नहीं मिला तो उन्होंने कड़ी मेहनत की और अपनी बारी का इंतजार किया. मयंक जिस तरह से गेंदबाज कर रहे हैं वह देखकर बहुत ही अच्छा लग रहा है. पिछले कुछ सालों में वह बेहद संयम से रहे जो एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर उनके चरित्र को दर्शाता है.

Tags: IPL 2024, KL Rahul, Lucknow Super Giants





Source link

Related posts

अफरीदी के दामाद से छीन ली गई कप्तानी… टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम को मिला ताज, पीसीबी का बड़ा ऐलान

Ram

शाहरुख खान के वीडियो पर बवाल… कॉरपोरेट बॉक्स में कर रहे थे ये काम, लोग बोले- SRK को शर्म आनी चाहिए

Ram

You should also know the difference between male and female cricket bats. – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment