35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

श्रीलंका ने तोड़ा भारत का 48 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड… बिना शतक लगाए किसने बनाए सबसे अधिक रन?


नई दिल्ली. किसी भी टीम के लिए बड़ा स्कोर बना पाना तब तक मुश्किल होता है, जब तक कोई बैटर एक एंड पर लंबी पारी ना खेले या शतक ना बना पाए. खासकर टेस्ट और वनडे क्रिकेट में. तभी तो जब श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 531 रन का विशाल स्कोर बनाया और वह भी बिना किसी सेंचुरी के तो हर कोई हैरान रह गया. यह टेस्ट इतिहास में पहला मौका है, जब किसी टीम के एक भी बैटर ने शतक नहीं लगाया और इसके बावजूद कुल स्कोर 530 से ज्यादा रहा. इसके साथ ही भारत का बिना शतक के सबसे अधिक रन बनाने का 48 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड टूट गया है.

श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 531 रन बनाए. इस पारी में कप्तान धनंजय डिसिल्वा (70) समेत 6 बैटर्स ने अर्धशतक लगाए, लेकिन एक भी शतक नहीं बना पाया. कुसल मेंडिस (93) नर्वस नाइंटीज के शिकार हुए तो और कामिंडु मेंडिस 92 रन बनाकर नाबाद रहे.

22 साल के बैटर ने विराट से छीनी ऑरेंज कैप, IPL 2023 में 7 मैच में बनाए 78 रन, अब T20 वर्ल्ड कप…

इसके साथ ही बिन शतक के सबसे अधिक 524 रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड टूट गया. भारत ने 1976 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 विकेट पर 524 रन बनाकर पारी घोषित की थी. भारत की इस पारी में एक भी शतक नहीं लगा था. मोहिंदर अमरनाथ 70 रन के साथ टॉप स्कोरर थे. गुंडप्पा विश्वनाथ 68, सुनील गावस्कर 66, सैयद किरमानी 64 और अशोक मांकड व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने 50-50 रन बनाए थे.

बात करें तो श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट की तो मेजबान टीम हार बचाने को संघर्ष कर रही है. श्रीलंका ने पहली पारी में 531 रन बनाने के बाद मेजबान बांग्लादेश को 178 रन पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 157 रन बनाकर घोषित की. इस तरह बांग्लादेश को जीत के लिए 511 रन का असंभव सा लक्ष्य मिला है. मैच में अब भी दो दिन बाकी हैं. ऐसे में या तो बांग्लादेश जीतकर इतिहास रचेगा या फिर उसे हार झेलनी पड़ेगी.

Tags: Bangladesh, India vs new zealand, Sri lanka, Team india



Source link

Related posts

केएल राहुल को 52 रन की जरूरत, बनाते ही लखनऊ के लिए रचेंगे इतिहास, कोई नहीं कर सका ऐसा

Ram

राहुल तेवतिया बने वन मैन आर्मी, अकेले पलट दी बाजी, गुजरात टाइटंस ने लगाया जीत का ‘चौका’

Ram

भारत के 5 क्रिकेटर, जिनका लोकसभा चुनाव में नहीं चला जादू, जनता ने एक नहीं दो-दो बार हराया

Ram

Leave a Comment