41 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
खेल

10 साल पहले बंद हुई टी20 चैंपियनशिप फिर होगी शुरू, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की BCCI से चर्चा


मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग के साथ ही पहले एक और टी20 चैंपियनशिप का भारतीय क्रिकेट फैंस के साथ पूरी दुनिया को इंतजार रहता था. चैंपियंस लीग को 10 साल पहले बंद करने का फैसला लिया गया था. अब इसका मजा फिर फैंस को उठाने का मौका मिल सकता है. भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड दस साल पहले बंद हो चुकी चैम्पियंस लीग क्लब टी20 चैम्पियनशिप को फिर शुरू करने के लिए आपस में बातचीत कर रहे हैं.

आखिरी बार चैम्पियंस टी20 लीग का आयोजन 2014 में हुआ था. चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर खिताब जीता था. उस समय भारत से तीन, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से दो दो और पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से एक एक टीम ने इसमें भाग लिया था.

चैम्पियंस लीग में 2009-10 और 2014-15 के बीच छह सत्र खेले गए जिनमें से चार भारत में और दो दक्षिण अफ्रीका में हुए. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने दो बार खिताब जीता जबकि ऑस्ट्रेलिया की न्यू साउथ वेल्स और सिडनी सिक्सर्स ने एक एक बार खिताब जीता. क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस ने कहा कि अति व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर में इसके लिये विंडो बनाना सबसे बड़ी चुनौती है.

भारत में मेलबर्न क्रिकेट अकादमी के लांच के लिए खेलोमोर से साझेदारी के मौके पर उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि चैम्पियंस लीग समय से पहले की पहल थी. उस समय टी20 क्रिकेट इतना परिपक्व नहीं हुआ था, लेकिन अब है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ईसीबी और बीसीसीआई इसे फिर शुरू करने पर बात कर रहे हैं. इसके लिए आईसीसी के व्यस्त कैलेंडर में विंडो तलाशना मुश्किल है. हो सकता है कि पहली चैम्पियंस लीग महिला क्रिकेट में हो जिसमें डब्ल्यूपीएल, द हंड्रेड और महिला बिग बैश लीग की टीमें खेलेंगी.’’

Tags: Champions league, IPL 2024



Source link

Related posts

IPL 2024: विराट कोहली पर इस बार भारी दबाव, मदद के लिए आगे आना होगा… बोले ऑस्ट्रेलियन दिग्गज

Ram

mayank yadav is the machine gun of bowling fans said should get a chance in the world cup viral video ipl – News18 हिंदी

Ram

स्टेडियम में काफी शोर था… स्क्रीन पर टाइमर भी.. ऋषभ पंत से DRS लेने में हुई चूक, बनाया ये बहाना

Ram

Leave a Comment