39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

करियर का 7वां टी20 मैच… आखिरी ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर 3 विकेट… दूसरी बार बनाई हैट्रिक, फिर भी टीम ने गंवा दी सीरीज


हाइलाइट्स

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज गंवाई
21 साल की गेंदबाज ने दूसरी बार टी20 में ली हैट्रिक

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ बांग्लादेश की गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी है. टी20 इंटरनेशनल मैच में यह किसी बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली हैट्रिक है. फरिहा त्रिस्ना नाम की 21 साल की लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज ने यह हैट्रिक 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में ली. मीरपुर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में फरिहा ने ये बड़ा कारनामा किया. फरिहा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 बार हैट्रिक लेने वाली पहली बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर बन गई हैं. हैट्रिक के बावजूद बांग्लादेश ने टी20 सीरीज गंवा दी है.

फरिहा त्रिस्ना (Fariha Islam Trisna) ने ऑस्ट्रेलिया (Bangladesh women vs Australia women) की पारी के 20वें ओवर की चौथी गेंद पर एलिस पेरी को सोरना अख्तर के हाथों कैच कराया. पांचवीं गेंद पर सोफी मोलिक्यू को मुर्शिदा खातून के हाथों लपकवाया जबकि छठी और आखिरी गेंद पर बेथ मूनी को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की. त्रिस्ना ने अपने चार ओवर के स्पैल में एक ओवर मेडन फेंकते हुए 19 रन खर्च कर 4 विकेट लिए. महज 7 टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्लादेशी पेसर की यह दूसरी हैट्रिक है. इससे पहले एशिया कप में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में उन्होंने मलेशिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी. महिला एशिया कप में वह हैट्रिक लेने वाली पहली गेंदबाज बनी थीं.

कहां छुपे हुए थे… आइडल भी हुआ मुरीद, दिग्गज ने कहा- भारत को उसका सबसे तेज गेंदबाज मिल गया

बांग्लादेश की टीम 103 रन पर ढेर हो गई
ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए जॉर्जिया वारेहमन के 57 और ओपनर ग्रेस हैरिस के 47 रन की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन बनाए. जवाब में बांग्लोदश की टीम 9 विकेट पर 103 रन ही बना सकी और 58 रन के अंतर से मैच हारने के साथ सीरीज भी गंवा बैठी. बांग्लादेश की ओर से ओपनर दिलारा अख्तर ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्ले गार्डनर और सोफी मोलिक्यू ने तीन तीन विकेट लिए. इससे पहले सीरीज के पहले टी20 मैच में भी मेजबान बांग्लादेश को हार मिली थी.

फरिहा त्रिस्ना 7 टी20 में 11 शिकार कर चुकी हैं
फरिहा त्रिस्ना को इस मुकाबले में सुल्ताना खातून की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में बांग्लादेश को पहली जीत का इंतजार है. इससे पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 3-0 से सफाया किया था. ऑस्ट्रेलिया की नजर टी20 सीरीज में भी मेजबानों का सूपड़ा साफ करने पर नजरें टिकी हुई हैं. फाहिमा खातून के बाद फरिहा हैट्रिक लेने वाली दूसरी बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर हैं. इसके अलावा वह दो बार हैट्रिक लेने वाली ओवरऑल वह यूगांडा की कोंसी अवेको और हॉन्गकांग की केरी चान के बाद तीसरी महिला क्रिकेटर हैं. त्रिस्ना ने सात टी20 इंटरनेशनल में 11 विकेट चटकाए हैं जबकि 5 वनडे मैचों में 5 शिकार किए हैं.

Tags: Australia, Bangladesh, Cricket Records, Women cricket



Source link

Related posts

लगातार खराब परफॉर्मेंस से परेशान हुए हार्दिक पंड्या, अकेले महादेव की शरण में पहुंचे, देखें वीडियो

Ram

पहले विराट कोहली और अब गौतम गंभीर के जबड़े से छीनी जीत, हारी बाजी अकेले दम पर पलट दी, दोनों मैच में ठोका शतक

Ram

हार्दिक के लिए नहीं कम हो रहा फैंस का गुस्सा, कई बार हुए रोस्ट, ब्रायन लारा ने सुझाया बचने का उपाय

Ram

Leave a Comment