41 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
खेल

क्या आप कोहली को आउट कर सकते हो? कौन है वह 25 साल का गेंदबाज जो बनना चाहता था इरफान पठान की तरह स्विंग बॉलर लेकिन…


हाइलाइट्स

एम सिद्धार्थ ने विराट के तौर पर अपना पहला शिकार किया
सिद्धार्थ पहले इरफान की तरह तेज गेंदबाज बनना चाहते थे

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से आईपीएल में शिरकत कर रहे स्पिनर एम सिद्धार्थ ने अपने डेब्यू सीजन में पहला विकेट विराट कोहली के तौर पर लेकर खूब सुर्खियां बटोरी है. सिद्धार्थ से लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने मैच का पहला ओवर डलवाया. इस 25 साल के गेंदबाज ने अपने अपने ओवर में काफी प्रभावित किया. उन्होंने अपनी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से कोहली और डुप्लेसी जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को बांधे रखा. सिद्धार्थ ने इस मुकाबले से पहले टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर से एक वादा किया था जिसे उन्होंने पूरा किया. एलएसजी के हेड कोच ने मैच के बाद बताया कि किस तरह से उन्होंने नेट्स में सिद्धार्थ से एक रिक्वेस्ट की थी.

लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने बताया कि जब एम सिद्धार्थ (M Siddharth) नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे थे तब, उन्होंने इस गेंदबाज को आर्म बॉल डालते हुए देखा. सिद्धार्थ को ऐसी गेंदबाजी करते देख लैंगर ने तपाक से पूछ लिया कि क्या वह विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट ले सकते हैं. इसपर सिद्धार्थ ने भी यस सर के रूप में जवाब दिया. फिर आईपीएल के 15वें मैच में जो हुआ उसे पूरी दुनिया ने देखा. सिद्धार्थ ने आरसीबी के पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली को बैकवर्ड प्वॉइंट पर देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराकर आईपीएल करियर का अपना पहला विकेट लिया. विराट ने इस गेंद को लेग साइड में खेलने की कोशिश की.

यह तो बस शुरुआत है… लक्ष्य तो कुछ और है… मयंक यादव आईपीएल में फेंक रहे आग का गोला, दहशत में बल्लेबाज

करियर का 7वां टी20 मैच… आखिरी ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर 3 विकेट… दूसरी बार बनाई हैट्रिक, फिर भी टीम ने गंवा दी सीरीज

एम सिद्धार्थ का यह आईपीएल करियर का दूसरा मैच था. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ डेब्यू किया था लेकिन उस मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. सिद्धार्थ का सपना इरफान पठान की तरह तेज गेंदबाज बनना था लेकिन उन्होंने बाद में लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी में हाथ आजमाए. ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी पेस कम हो गई थी. हालांकि वह गेंदबाजी को स्विंग करा रहे थे. जैसे जैसे अनुभव बढ़ता गया उन्होंने अपनी गेंदबाजी में वैरिएशन को एड किया जिसे खेलना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल है. उन्होंने गेंदबाजी में वैरिएशन की वजह से ही कोहली को आउट किया. विराट 22 रन बनाकर अच्छी लय में दिख रहे थे.

जस्टिन लैंगर ने कहा, ‘ इससे पहले मैंने उससे बातचीत नहीं की थी. मैंने उसे आर्म बॉल करते देखा. मीटिंग के बाद उसे देखते ही मेरे मुंह से पहली चीज यही निकली हे सिड. क्या तुम हमारे लिए विराट कोहली को आउट कर सकते हो? उसने कहा- यस सर! और उसने उसे आउट कर दिया.’ सिद्धार्थ ने कहा कि विराट को आउट करना उनका सपना था जो पूरा हुआ.

कौन हैं एम सिद्धार्थ?
एम सिद्धार्थ का जन्म इंडोनेशिया के जकार्ता में हुआ था. वह बहुत कम उम्र में चेन्नई आ गए थे. जहां उन्होंने अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाया. यह सिद्धार्थ की आईपीएल में दूसरा मैच था. उन्होंने साल 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके बाद उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2020 में अपने साथ जोड़ा. केकेआर ने बिना मैच खिलाए उन्हें रिलीज कर दिया. फिा उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपनाया. चोट की वजह से यूएई में खेले गए दूसरे लेग में वह नहीं खेल पाए और दिल्ली ने भी उन्हें छोड़ दिया. इसके बाद वह मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बतौर नेट बॉलर रहे. एलएसजी ने उन्हें 2.4 करोड़ में 17वें सीजन से पहले ऑक्शन में खरीदा.

Tags: IPL, IPL 2024, Lucknow Super Giants, Rcb, Virat Kohli



Source link

Related posts

8 मैच… 31 व‍िकेट, टीम को बनाया चैंप‍ियन, फ‍िर भी नौकरी के ल‍िए दर- दर की ठोकरें खाने को मजबूर भारतीय क्र‍िकेटर

Ram

महेंद्र सिंह धोनी के साथी को डर, मुंबई में हार्दिक पंड्या की हो सकती है अधिक हूटिंग, निपटने के लिए…

Ram

Video: दूसरे मुकाबले से पहले रोहित शर्मा से मिले सचिन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या भी थे साथ, पूरी टीम के खिलाड़ी के सामने…

Ram

Leave a Comment