35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

पहले प्रेमजाल में फंसाया, निकाह कर आइशा बनाया, नमाज पढ़ने और रोजा रखने से मना किया तो पीटा और फिर…


दीपक पुरी.

भरतपुर. राजस्थान के मेवात इलाके में एक बार फिर लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के प्रयास का बड़ा मामला सामने आया है. यह मामला भरतपुर जिले से सटे डीग जिले के कैथवाड़ा थाना इलाके का है. यहां के झेंझपुरी में गांव लव जिहाद का केस सामने आने के बाद सनसनी फैल गई. युवती किसी तरह से युवक के चंगुल से निकलकर बाहर आ गई है. युवती ने नमाज पढ़ने से मना किया और रोजा नहीं रखा तो उसके साथ मारपीट की गई. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

नोएडा के एक अस्पताल में जीएनएम का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही एक लड़की ने आरोप लगाया कि कैथवाड़ा थाना इलाके के झेंझपुरी गांव निवासी मुबारिक ने फेसबुक के जरिए दोस्ती कर उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. बीते 1 सितंबर को वह उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया. बाद में मुस्लिम रीति रिवाज से उससे निकाह कर लिया. यह निकाह बेला गांव में मुबारिक ने अपने भाई के घर किया था. निकाह के बाद नाम परिवर्तन कर आइसा कर दिया.

7 महीने तक अपने गांव में कैद करके रखा
युवती का आरोप है कि उसने उसे 7 महीने तक अपने गांव में कैद रखा. इस दौरान नमाज पढ़ने और रोजा रखने का दबाब बनाया. बकौल पीड़िता इनके लिए मना करने पर उसके साथ मारपीट की गई. लेकिन एक दिन युवती ने मौका पाकर युवक के फोन से अपने परिजनों को अपने साथ हो रही आपबीती की पूरी जानकारी दी. पूरे मामले का खुलासा मंगलवार को उस समय हुआ जब मुबारिक लड़की को कामां तहसील में लाकर लिखा पढ़ी कराने लगा. इसी दौरान लड़की के परिजनों ने कामां पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कामां तहसील से युवक और युवती दोनों को हिरासत में ले लिया और थाने ले गई.

युवती को परिजन ले गए अपने साथ
बाद में युवती के परिजन भी वहां पहुंच गए और वे उसे अपने साथ ले गए. युवक अभी कामां थाने की हवालात में बंद है. घटना के संबंध में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है. युवती ने अपने परिजनों को बताया कि युवक ने सात महीने से उसे गांव में एक कमरे में कैद कर रखा था. उसे बाहर नहीं जाने दिया जाता था. कहीं बाहर आना जाना होता था तो युवक अपनी मां को उसके साथ भेजता था. उस पर पूरी निगरानी की जाती थी.

Tags: Bharatpur News, Love jihad, Rajasthan news



Source link

Related posts

वाराणसी, लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों से वैष्‍णो देवी के लिए गर्मियों में सस्‍ता पैकेज, आईआरसीटीसी का ऑफर

Ram

NEET 2024: नीट में सेल्फ स्टडी से करना चाहते हैं अच्छा स्कोर, तो इन बातों पर करें फोकस, कदमों में होगी सफलता

Ram

‘बहुत ही हृदय विदारक घटना…’ CBI जांच हो, परिवार से मिले BJP नेता नड्डा – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment