35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के मुद्दे पर घेरा, बोले- ‘तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक होगा…’


जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार राव राजेंद्र सिंह समर्थन में कोटपूतली के मोलाहेड़ा गांव में एक रैली आयोजित हुई. पीएम मोदी भी इस रैली में शामिल हुए. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का तीसरा कार्यकाल निर्णायक और ऐतिहासिक होने जा रहा है. इस अवसर पर भारी भीड़ मौजूद थी, जो पूरे कार्यक्रम के दौरान ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाती सुनाई दी.

पीएम मोदी ने कहा, ‘पिछले 10 सालों में जो हुआ, वह तो बस एक ट्रेलर है. अभी भी बहुत कुछ बाकी है.’ उन्होंने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा, ‘मैं कहता हूं, भ्रष्टाचार हटाओ. वे कहते हैं, भ्रष्टाचारियों को बचाएं. वे मुझे निशाना बनाते हैं और कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है. मेरा परिवार देश की जनता है.’ लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में पीएम मोदी की यह पहली रैली थी. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी.पी. जोशी सहित अन्य लोग भी मौजूद थे.

तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक होने का किया दावा
पीएम मोदी ने कहा, ‘भव्य राम मंदिर बनाया गया. भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक होने जा रहा है. लोग अक्सर मुझसे आराम करने के लिए कहते हैं, लेकिन मैं कड़ी मेहनत करने के लिए पैदा हुआ हूं.’ प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारत की हालिया सफलता की कहानियों के बीच उन्होंने कभी यह दावा नहीं किया कि हमने 10 वर्षों में सब कुछ हासिल किया.

कांग्रेस की जमकर की आलोचना
पीएम मोदी ने कहा, ‘लेकिन ये भी सच है कि हमने वो काम किया है, जो आजादी के बाद पिछले पांच-छह दशकों में नहीं हो सका. देश को जिस गति की जरूरत थी, हमने उस गति से काम किया. कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया था, भाजपा ने वो करके दिखाया है. 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है. अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया और अगर मोदी है, तो देश वैश्विक चार्ट पर (अर्थव्यवस्था के मामले में) तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा.’ पीएम मोदी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा है जो देश को अपना परिवार मानती है, वहीं दूसरी तरफ सबसे पुरानी पार्टी अपने परिवार को देश से बड़ा मानती है. उन्‍होंने कहा, ‘भाजपा वैश्विक स्तर पर भारत को गौरवान्वित करने जा रही है. दूसरी ओर, कांग्रेस विदेश जाकर भारत को गाली देती है. राजस्थान हमेशा ऐसी राष्ट्रविरोधी ताकतों के खिलाफ ढाल बनकर खड़ा रहा है.’

Tags: PM Modi, Pm narendra modi



Source link

Related posts

In Odisha’s Seawaters, This Crab Species Has Blue Blood

Ram

Aaj Ka Panchang, 7 April, 2024: Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

इसे 5 से घटाकर 3 कर दीजिए, अर्जी लेकर पहुंचा शख्‍स, CJI बोले- स्कूल के बाद ही क्‍यों ना शुरू कर दें…

Ram

Leave a Comment