39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

फैक्‍ट्री में बनाई जा रही थी दवा, अचानक क्‍या हुआ? इमारत हो गई जमींदोज, मैनेजर सहित 5 की मौत


तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में बुधवार को एक दवा कंपनी में हुए विस्फोट में पांच कर्मचारियों की मौत हो गई. यह घटना जिले के हटनूरा मंडल के चंदापुर गांव में एसबी ऑर्गेनिक्स लिमिटेड में हुई. केमिकल रिएक्टर में विस्फोट के बाद फैक्ट्री में आग लग गई. विस्फोट के प्रभाव से औद्योगिक परिसर की एक संरचना भी ढह गई. बताया जा रहा है कि मरने वालों में कंपनी का मैनेजर भी शामिल है. चारों मृतक मजदूर बिहार के बताए जा रहे हैं.

मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. विस्फोट में 10 लोगों के घायल होने की खबर है. सभी को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया गया है. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. संगारेड्डी के पुलिस अधीक्षक रूपेश और अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया. सीएम ए. रेवंत रेड्डी ने केमिकल प्लांट में हुए हादसे पर दुख जताया. सीएम ने फायर ब्रिगेड विभाग के अधिकारियों को तुरंत बचाव कार्य तेज कर आग पर काबू पाने और बचाव एवं राहत कार्यों की निगरानी करने का आदेश दिया है. सीएम ने जिला कलेक्टर और एसपी से घायलों के लिए सर्वोत्तम संभव इलाज सुनिश्चित करने को भी कहा है.

यह भी पढ़ें:- जब बच्‍ची के शरीर में शुरू हुए बदलाव, दर्द से झल्‍ला गई मासूम…इसके बाद जो हुआ वो खौफनाक

फैक्‍ट्री में बनाई जा रही थी दवा, अचानक क्‍या हुआ? इमारत हो गई जमींदोज, मैनेजर सहित 5 की मौत

छत्रपति संभाजीनगर में 7 की मौत
उधर, महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में बुधवार तड़के दर्जी की एक दुकान में आग लगने के कारण दो बच्चों समेत सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि छावनी क्षेत्र के दाना बाजार स्थित दुकान में तड़के करीब चार बजे आग लग गई. दर्जी की दुकान अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ एक इमारत के भूतल पर स्थित थी जबकि ऊपरी मंजिल पर लोग रहते थे. पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘दुकान में तड़के करीब चार बजे अचानक आग लग गई. पुलिस को घटना की जानकारी सुबह सवा चार बजे मिली. आग लगने के बाद उसका धुआं पहली मंजिल में पहुंच गया, जहां दुकान के ऊपर एक परिवार रहता था. दम घुटने से सात लोगों की मौत हो गई.’’

Tags: Chemical Factory, Factory Fire, Telangana, Telangana News



Source link

Related posts

राजस्थान में 13 थानेदारों को जेल भिजवाने के बाद अब SOG ने MBBS स्टूडेंट को पकड़ा, जानें क्या गुल खिलाए थे

Ram

UP: Man Quizzed by Cops in Murder Case Dies, Family Alleges Brutality

Ram

‘Be Ready For Action’: Supreme Court To Apologetic Ramdev In Misleading Ads Case

Ram

Leave a Comment