39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
खेल

मयंक यादव की घातक बॉलिंग से बल्लेबाजों के उड़े होश, दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज बोले- टी20 विश्व कप में मिले मौका


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मयंक यादव की तेज गति और सटीक गेंदबाजी ने हर किसी को प्रभावित किया है. दक्षिण अफ्रीका और पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा इस तेज गेंदबाजी सनसनी को टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में ‘संभावित चयन’ के रूप में देखते हैं.  डेब्यू के बाद से मयंक लगातार दो मैच खेलकर प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड ले चुके हैं. इस सीजन की सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज है.

दिल्ली का यह 21 वर्षीय खिलाड़ी हर मैच में गति के नए कीर्तिमान बना रहा है. मंगलवार की रात उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. उन्होंने अपने पहले सत्र में लगातार दूसरी बार मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब जीता जिससे लखनऊ सुपर जाइंट्स को शानदार जीत मिली. रबादा की टीम पंजाब किंग्स को पिछले हफ्ते मयंक की शॉर्ट-पिच गेंदों की बौछार का सामना करना पड़ा था जब पदार्पण करने वाले इस खिलाड़ी ने तीन विकेट चटकाए थे. खेल के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से रबादा की सटीक गेंदबाजी पर बात की.

रबादा ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘उसके पास कुछ ऐसा है जिसे आप खरीद नहीं सकते और वह है उसकी गति. वह इसका फायदा उठा रहा है और काफी अच्छी तरह ऐसा कर रहा है. वह जिस लेंथ से गेंदबाजी करता है, उसकी योजना स्पष्ट है. अब बल्लेबाजों को इसका पता चल जाएगा कि वह क्या कर सकता है लेकिन यह स्पष्ट है कि उनके पास जबरदस्त गति है और ऐसा लगता है कि वह नियंत्रित कर सकते हैं कि वह कहां गेंदबाजी करना चाहता है.’’

रबादा ने कहा, ‘‘उसके पास गति और नियंत्रण है और वह अपनी भूमिका को समझता है. इसलिए जब आपके पास स्पष्टता है तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह इस तरह का प्रदर्शन कर रहा है. ’’मयंक ने आईपीएल में केवल दो मैच खेले हैं लेकिन अमेरिका और कैरेबिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में उनके संभावित चयन को लेकर व्यापक चर्चा हो रही है और रबादा को भी लगता है कि उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

Tags: IPL 2024, Kagiso rabada, Lucknow Super Giants



Source link

Related posts

CSK vs KKR: जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी चेन्नई सुपर किंग्स, केकेआर से मुकाबला, देखें फुल स्क्वॉड

Ram

MI vs RR: मुंबई इंडियंस के खिलाफ जमकर बोलता है राजस्थान के इस खिलाड़ी का बल्ला, 70 के औसत से बनाता है रन

Ram

धोनी के बल्ले से बरसे आग, 500 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन, हार्दिक पंड्या की बॉलिंग की बर्बाद, मारे हैट्रिक छक्के – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment