41 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
देश

राजीव गांधी हत्याकांड के आरोपियों को कोर्ट से मिली रिहाई, लंबे समय बाद अपने घर श्रीलंका जायेंगे


तमिलनाडु, राजीव गांधी हत्याकांड के आरोप में गिरफ्तार किये गये तीनों दोषी को उच्चतम न्यायालय की ओर से रिहा कर दिया गया है. कोर्ट से रिहाई के आदेश मिलने के बाद ये तीनों आरोपी बुधवार को श्रीलंका लौट जाएंगे. क्योंकि ये तीनों आरोपी मूलत: श्रीलंका के ही नागरिक हैं.

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इन चारों आरोपियों के नाम मुरुगन उर्फ श्रीहरन, जयकुमार और रॉबर्ट पायस श्रीलंका के एक विमान से अपने देश रवाना हुये. राजीव गांधी हत्याकांड के आरोप में उच्चतम न्यायालय ने नवंबर 2022 को सात दोषियों को रिहा कर दिया था, जिसमें ये तीनों श्रीलंकाई नागरिक भी शामिल थे.

आपको बता दें, उच्चतम न्यायालय ने नवंबर 2022 में इन दोषियों को रिहा कर दिया था, उसके बाद उन्हें कुछ खास कारणों से तिरुचिरापल्ली में स्थित एक विशेष शिविर में रखा गया था. इस शिविर से ये सभी कल रात ही यहां पहुंचे और आज यानि बुधवार को कोलंबो के लिए रवाना भी हो गये.

तमिलनाडु सरकार ने पूर्व में मद्रास उच्च न्यायालय को सूचित किया था कि विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) द्वारा निर्वासन आदेश जारी करने के बाद वे सभी अपने घर वापस जा सकते हैं. चेन्नई स्थित श्रीलंकाई उच्चायोग पहले ही उन सभी को घर लौटने के लिए यात्रा दस्तावेज जारी कर चुका है.

आपको बता दें, इसी हत्याकांड के मामले में दोषी ठहराए गए एक अन्य दोषी की अभी कुछ ही दिन पहले मौत हो गई थी. वह भी श्रीलंका का ही नागरिक था, जिसका नाम संथन था. इन सभी के अलावा इस मामले में जिन अन्य लोगों को दोषी ठहराया गया और रिहा किया गया वे सभी भारतीय ही हैं.

इस हत्याकांड से जुड़े कई आरोपियों को रिहा भी किया जा चुका है. अभी हाल ही में रिहा किये गये दोषियों में पेरारिवलन, रविचंद्रन और नलिनी शामिल हैं. इन सभी सातों दोषियों ने 30 वर्षों से अधिक का समय जेल में बिता चुके हैं, तब कहीं जाकर इन सभी को रिहाई मिली है.

Tags: Latest News, Rajiv Gandhi



Source link

Related posts

नीतीश कैबिनेट के मंत्री के बड़े भाई पूर्व विधायक अजय प्रताप थामेंगे आरजेडी का दामन,तेजस्वी के चुनावी सभा में पार्टी में होंगे शामिल,लालू और रावड़ी देवी के साथ अजय प्रताप की तस्वीर आई सामने

Ram

राजपूत महिलाओं ने क्यों दी ‘जौहर’ करने की धमकी? गुजरात में ‘ऑपरेशन रूपाला’ बनेगी बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती?

Ram

Aaj Ka Panchang, 25 March, 2024: Holi Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

Leave a Comment