39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

EXCLUSIVE: इनसाइडर-आउटसाइडर से लेकर राजनीति तक… अदा शर्मा ने खुलकर रखी अपनी राय


नई दिल्ली. अदा शर्मा (Adah Sharma) पिछले 15 सालों से बॉलीवुड में सक्रिय हैं. इस दौरान उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी जबरदस्त पहचान बनाई. वहीं, पिछले साल तो उन्होंने अपनी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ से बॉक्स ऑफिस पर ही कब्जा कर लिया था. उन्हें हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘बस्तर’ में भी देखा गया और वेब सीरीज ‘सनफ्लावर’ के जरिए तो OTT पर भी छा गईं. बता दें, अदा ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान अपनी कड़ी मेहनत और अपने दम पर बनाई, क्योंकि बॉलीवुड से उनका दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं था. आज वह एक सफल एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती हैं. वहीं, News18 Hindi से खास बातचीत में उन्होंने इनसाइडर-आउटसाइडर से लेकर राजनीति तक… खुलकर अपनी राय रखी. तो चलिए, आपको बताते हैं अदा शर्मा ने क्या-क्या कहा?

सवाल: ओटीटी पर आपकी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ और वेब सीरीज ‘सनफ्लावर’ रिलीज के साथ ट्रेंड करने लगीं. उसके तुरंत ही बाद, आपकी नई फिल्म ‘बस्तर’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई. एक के बाद एक, इतने बड़े-बड़े प्रोजेक्ट करने के बाद कैसा महसूस कर रही हैं?
अदा शर्मा: दरअसल, एक्ट्रेस के नाते मैं सोचती हूं कि ये मेरे लिए काफी एक्साइटिंग टाइम है, क्योंकि इतनी सारी चीजें रिलीज हो रही हैं और वो भी अलग-अलग चीजें. ऐसा नहीं है कि सब एक तरह की हैं, सारे किरदार मेरे अलग हैं. सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि दर्शकों ने मुझे स्वीकार किया. ‘द केरल स्टोरी में मैं एक कॉलेज स्टूडेंट और पीड़िता हूं, ‘बस्तर’ में मैं एक आईजी के किरदार में हूं, जबकि वेब सीरीज ‘सनफ्लॉवर’ में एक बार डांसर की भूमिका में हूं. तो हर में कोई न कोई एक नया-नया रंग है.

सवाल: मुझे नहीं लगता, ‘सनफ्लावर’ का अगला सीजन आपके बिना होगा.
अदा शर्मा: बिल्कुल (हंसते हुए…), जरूर होगा और बहुत मजेदार भी है, लेकिन मैं एक ऐसी कलाकार हूं, जो प्रोजेक्ट पूरा होने के पहले बात नहीं करती, क्योंकि प्रोजेक्ट पूरा हो जाने के बाद बात करने में मुझे ज्यादा मजा आता है. अब जैसे आप ‘द केरल स्टोरी’ देख लो, किसी को पहले पता नहीं था कि मैं इसमें काम कर रही हूं और ‘बस्तर’ भी.. और ‘सनफ्लावर’ के बारे में तो कोई जानता भी नहीं था. मैंने इन प्रोजेक्ट्स के बारे में किसी से कोई बात नहीं की थी.

सवाल: ‘बस्तर’ दर्शकों से क्यों नहीं जुड़ पाई?
अदा शर्मा: देखिए, मैं तो बहुत कुछ बोल सकती हूं.. जैसे फिल्म कई जगह बैन हुई.. थिएटर ज्यादा नहीं मिले, लेकिन मैं सोचती हूं कि अगर एक फिल्म नहीं चली तो वो उसकी तकदीर नहीं थी, अब ‘द केरल स्टोरी’ ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा, ऐसी कोई महिला प्रधान फिल्म नहीं है अब तक. वहीं, ‘सनफ्लावर’ टॉप ट्रेंड कर रही है, सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेब सीरीज है. इसलिए, कोई फिल्में चलती हैं और कोई नहीं चलती हैं, वैसे ‘बस्तर’ के लिए मुझे अभी तक मेरे रोल के लिए काफी सराहना मिल रही है.

सवाल: आपके बारे में ऐसी अफवाहें है कि आपने एक्टिंग के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी?
अदा शर्मा: नहीं, दरअसल वो गलत है… मैंने पढ़ाई नहीं छोड़ी थी बल्कि मैंने किसी से कहा था कि मैंने 12th के बाद एक्टिंग शुरू की थी, लेकिन मैं तभी कथक में ग्रेजुएशन कर रही थी. उसके बाद मैंने कॉरेस्पोंडेंस से साइकोलॉजी पूरा किया. मेरे परिवार में सब साइंस से काफी जुड़े हुए हैं, मेरी मां ने Msc की है, फिर मम्मा के भाई साइंटिस्ट हैं, तो मैंने साइंस उनके घर पर पढ़ा है. ऐसा नहीं था कि मैंने पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग किया.

सवाल: इंडस्ट्री में इनसाइडर-आउटसाइडर को लेकर आए दिन चर्चाएं होती रहती हैं, आप इसे कैसे देखती हैं?
जवाब: मैं सोचती हूं कि इस सावल का जवाब देने से ज्यादा अच्छा होगा कि जो मेरी हालिया रिलीज फिल्में हैं, वो लोगों को देखकर जवाब मिल जाएगा, क्योंकि अगर मैं बोलूं कि तो शायद फिका या कम पड़ जाएगा. उदाहरण सबके सामने है, हाल ही में जो फिल्में रिलीज हुई हैं.. उसे देखकर आपको क्या लगा, उसमें कौन होना चाहिए था और कौन नहीं, जो भी.. मैं सोचती हूं कि वो फिल्म देखकर वो जवाब लोगों को मिल जाएगा.

सवाल: भविष्य में राजनीति से जुड़ने की चाह रखती हैं?
अदा शर्मा: नहीं, मैंने कभी सोचा नहीं है. दरअसल, मैं वर्तमान में जीती हूं कि आज, अभी… क्योंकि आप जब फ्यूचर के लिए प्लान करना शुरू करते हैं, तो बहुत दुखी होते हैं और कोई भी इंसान फ्यूचर प्लान कर नहीं सकता है, क्योंकि फ्यूचर प्लान करना हमारे हाथ में नहीं है, वो सब ऊपर वाले के हाथ में है.

Tags: Adah Sharma, Entertainment Special, Exclusive interview



Source link

Related posts

जीनत अमान ने युवाओं को दी अजीब सलाह, तो तुनक पड़ीं मुमताज, बोलीं-‘खुद की शादी तो… और दूसरों को…’

Ram

कैटरीना-संगीता नहीं… सलमान खान ने इस एक्ट्रेस के दुपट्टे से पोंछा माथा, एक ही मग में पी कॉफी, देखकर फैंस हैरान

Ram

Crew Box Office Collection Day 5: सिनेमाघरों में ‘क्रू’ की मची धूम, बॉक्स ऑफिस पर जारी है ताबड़तोड़ कमाई

Ram

Leave a Comment