35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

Kejriwal Arrested: केजरीवाल अपने बैरक में हर सुबह क्‍या करते हैं? जानकर यकीन नहीं होगा…CM ऐसा भी कर सकता है!


नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला मामले में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सीएम केजरीवाल से लंबी पूछताछ की थी. पूछताछ खत्‍म होने के बाद उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया था. जांच एजेंसी ने मामल में पूछताछ के लिए उन्‍हें रिमांड पर भी लिया था. इसके बाद उन्‍हें न्‍यायिक हिरास में तिहाड़ जेल भेज दिया गया. जेल सूत्रों ने सीएम केजरीवाल की दिनचर्या के बारे में जानकारी दी है. केजरीवाल अपनी बैरक की खुद ही सफाई करते हैं. सुबह-सुबह सबसे पहले वह हाथ में झाड़ू थामकर बैरक की साफ-सफाइल करते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में अपने दिन की शुरुआत झाड़ू पकड़कर करते हैं. वह खुद ही अपने बैरक की साफ-सफाई करते हैं. तिहाड़ जेल में अपनी सेल में बंद सभी अंडर ट्रायल कैदियों को भी खुद ही सफाई करनी होती है. ऐसे में जेल के नियम सीएम केजरीवाल पर भी लागू होते हैं. इसलिए अरविंद केजरीवाल भी अपने दिन की शुरुआत अपने सेल में झाड़ू लगाकर कर रहे हैं. बता दें कि संयोग से झाड़ू उनका पार्टी सिंबल भी है. अरविंद केजरीवाल ने जेल प्रशासन से एक कुर्सी मांगी है, ताकि वह कुछ समय वह कुर्सी पर भी बैठकर गुजारें.

कौन है वह शख्स, जिसने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अमेरिका और UN में उठाए सवाल?

15 अप्रैल तक न्‍यायिक हिरासत में
दिल्ली की एक अदालत ने कथित शराब नीति घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. उन्हें 21 मार्च की रात को गिरफ्तार किया गया था. राउज़ एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल सीबीआई न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने ED द्वारा आगे की रिमांड की मांग नहीं करने के बाद यह आदेश पारित किया. ED के वकील ने कहा था कि हम न्यायिक हिरासत की मांग कर रहे हैं, जो सेंथिल बालाजी मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार आगे की हिरासत मांगने के अधिकार के अधीन है.

Kejriwal Arrested: केजरीवाल अपने बैरक में हर सुबह क्‍या करते हैं? जानकर यकीन नहीं होगा...CM ऐसा भी कर सकता है!

भारत का करारा जवाब
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर जर्मनी और अमेरिका के बाद संयुक्त राष्ट्र ने भी टिप्पणी की है. हालांकि भारत के विदेश मंत्रालय की तरफ से इसका करारा जवाब दिया गया है. लेकिन, इन सवालों के बीच क्या आप जानते हैं कि अमेरिकी विदेश विभाग और संयुक्त राष्ट्र की प्रेस ब्रीफिंग में ये सवाल किसने उठाए थे? उस पत्रकार का नाम मुश्फिकुल फजल अंसारे है. अंसारे बांग्लादेशी नागरिक है और अमेरिका के वाशिंगटन में रहता है. यह जानना जरूरी है कि एक बांग्लादेशी पत्रकार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की खबर को उठाने में इतनी दिलचस्पी क्यों है?

Tags: CM Arvind Kejriwal, Delhi liquor scam, Tihar jail



Source link

Related posts

मिलिए मेघा इंजीनियरिंग के फाउंडर से! ‘डायमंड हाउस’ में रहता है किसान का बेटा, 19000 करोड़ से अधिक की निजी संपत्ति

Ram

इस जिले के डीएम ने लोकसभा चुनाव के लिए सेट किया टारगेट, जानिये क्या कर रहे अपील – News18 हिंदी

Ram

जैसे खुला ठिकाने का दरवाजा, सामने बैठा था वह नामी डकैत, जिसकी तलाश में 35 सालों से खाक छान रही थी पुलिस, लेकिन तभी…

Ram

Leave a Comment