39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

KVS Admission 2024: Alert! केंद्रीय विद्यालय में इन बच्चों को नहीं मिलेगा दाखिला, फॉर्म में हुई गलती तो बर्बाद होगा साल


नई दिल्ली (KVS Admission 2024 Class 1). केंद्रीय विद्यालय में क्लास 1 के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस साल भी बड़ी संख्या में अभिभावक केंद्रीय विद्यालय में अपने बच्चों का एडमिशन करवाने के लिए तैयार हैं. हालांकि केंद्रीय विद्यालय संगठन ने एक बड़ा एडमिशन अलर्ट जारी किया है. केवीएस क्लास 1 एडमिशन 2024 से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी केवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

केंद्रीय विद्यालय क्लास 1 एडमिशन की आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में होती है (Kendriya Vidyalaya Admission). वहीं, हायर क्लासेस में दाखिले के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा. क्लास 1 के अलावा सभी क्लासेस में आवेदन सिर्फ रिक्त सीटों के आधार पर मिलता है. अगर आप अपने बच्चे का एडमिशन क्लास 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9 या 11 में करवाना चाहते हैं तो केवीएस की निकटतम ब्रांच में चेक करते रहें. जानें केंद्रीय विद्यालय क्लास 1 में किसे दाखिला नहीं मिलेगा.

KVS Admission 2024 Class 1: भूल से भी न करें यह गलती
केंद्रीय विद्यालय संगठन ने उन तमाम अभिभावकों के लिए हाई अलर्ट जारी किया है, जो अपने बच्चों का दाखिला केंद्रीय विद्यालय में करवाना चाहते हैं. कई पैरेंट्स केवीएस मोबाइल ऐप के जरिए क्लास 1 में दाखिले के लिए आवेदन कर रहे हैं (KVS Mobile App). लेकिन यह प्रक्रिया गलत है. केवीएस क्लास 1 में सिर्फ उन्हीं स्टूडेंट्स को दाखिला मिलेगा, जिनके अभिभावक केंद्रीय विद्यालय संगठन की वेबसाइट kvsangathan.nic.in के जरिए आवेदन करेंगे.

KVS Admission 2024 Class 1: ऐप से आवेदन किया तो रिजेक्ट होगा फॉर्म
केंद्रीय विद्यालय संगठन के संज्ञान में यह स्थिति आई है. बड़ी संख्या में अभिभावक केंद्रीय विद्यालय की मोबाइल ऐप के जरिए आवेदन करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर आप भी वेबसाइट के जरिए स्कूल मोबाइल ऐप के जरिए केवीएस क्लास 1 एडमिशन फॉर्म भर रहे हैं तो उसे रिजेक्ट कर दिया जाएगा (KVS Class 1 Admission Form 2024). संगठन सिर्फ उन्हीं आवेदनों को स्वीकारेगा, जो ऑनलाइन मोड में यानी केवीएस वेबसाइट के जरिए उन्हें प्राप्त होंगे.

ये भी पढ़ें:
फिर बढ़ गई सीयूईटी यूजी 2024 डेट, अब इस तारीख तक करें आवेदन, इस बार न करें देर

अप्रैल में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, अभी से बना लें छुट्टियों का प्लान, होगी मौज

Tags: Admission Guidelines, School Admission



Source link

Related posts

At This Tamil Nadu Temple, 9 Lemons Auctioned For Rs 2.36 Lakh

Ram

नहीं रहे रामकृष्ण मठ के अध्यक्ष स्वामी स्मरणानंद, पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी ने जताया गहरा दुख, सप्ताह पहले PM मिले भी थे

Ram

सिद्धू मूसेवाला की मां ने 58 साल की उम्र में कैसे दिया बच्चे को जन्म? केंद्र ने पंजाब सरकार से मांगा जवाब

Ram

Leave a Comment