36.4 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
खेल

ऋषभ पंत ने जिसकी 6 लगातार बॉल भेजी बाउंड्री पार, टीम इंडिया से कट चुका उसका पत्ता, टी20 विश्व कप खेलना नामुमकिन सा


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले एक हफते में दो बड़े स्कोर देखने को मिले हैं. टूर्नामेट के इतिहास के सबसे बड़े दो स्कोर बन चुके हैं. गेंदबाजों पर बल्ले का ऐसा प्रहार कम ही देखने को मिलता है. बुधवार 3 अप्रैल को एक ऐसा ही मुकाबला देखने को मिली. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स ने 272 रन का स्कोर खड़ा कर दिया और 106 रन की बड़ी जीत दर्ज की. भले ही मैच दिल्ली हार गई लेकिन कप्तान ऋषभ पंत ने एक गेंदबाज पर वार किया जिससे उसके आगे का सफर मुश्किल हो गया.

कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के 16वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. सुनील नरेन की विस्फोटक बल्लेबाजी को डेब्यू करने वाले अंगक्रिश रघुवंशी का साथ मिला. कोलकाता ने दिल्ली के खिलाफ महज 11 ओवर में 150 रन कूट डाले थे. 39 गेंद पर 7 चौके और इतने ही छक्के की बदौलत सुनील नरेन ने 85 रन बना डाले. इसके बाद आंद्र रसेल और रिंकू सिंह ने अपनी तूफानी पारी से स्कोर 272 रन तक पहुंचाया.

ऋषभ पंत ने बिगाड़ी गेंदबाज की लाइन

कोलकाता से मिले 273 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर और मिचेल मार्श रन बनाने में नाकाम रहे. कप्तान ऋषभ पंत ने एक छोर पर आकर दमदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 25 गेंद पर 55 रन बनाए. इस दौरान वेंकटेश अय्यर के एक ओवर की सभी 6 गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया. 12वां ओवर करने आए इस गेंदबाज को पंत ने पहली बॉल पर चौका लगाया जबकि अगली दो बॉल छक्के के लिए भेजी आखिरी चार बॉल पर लगातार चौके लगाते हुए ओवर में कुल 28 रन बना डाले.

टीम इंडिया के कटा पत्ता

वेंकटेश अय्यर 2020 के इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कोलकाता के लिए दमदार बल्लेबाजी करते चमके थे. सुर्खियां बटोरने के बाद उनको टीम इंडिया मे भी जगह मिली. नंवंबर 2021 में उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया और 2022 में वह वनडे भी खेल गए. 9 टी20 और 2 वनडे खेलने के बाद वह टीम इंडिया से बाहर हो गए. इसके बाद से वह वापसी की राह तलाश रहे हैं.

Tags: IPL 2024, Rishabh Pant, Venkatesh Iyer



Source link

Related posts

हार के बाद RCB को लगा तगड़ा झटका, खूंखार ऑलराउंडर चोटिल, मिस कर सकता है अगला मैच

Ram

जिसका हमें था इंतजार… मुंबई स्क्वॉड से जुड़ा 360 डिग्री प्लेयर, पहली गेंद से लगाता है चौके- छक्के

Ram

महेंद्र सिंह धोनी के छक्के रोहित शर्मा के तूफानी शतक पर भारी, मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स ने दी मात – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment