35.5 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

कल तक 800 रुपए में करती थीं ‘गलत’ काम, अब इस एजेंसी के लिए बनेंगी ‘जेम्‍स बॉन्ड’, बदले में मिलेगी यह बड़ी कीमत


Secret Operation: कल तक 800 रुपए में ‘गलत’ काम करने वाली युवतियां, अब इस सुरक्षा एजेंसी के लिए ‘जेम्‍स बॉन्‍ड’ बनेंगी. अब ये युवतियां सुरक्षा एजेंसियों आंख और कान बनकर उन लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में मदद करेगी, जो अलग-अलग तरीके के गैरकानूनी कामों में संलिप्‍त है. इतना ही नहीं, अब ये युवतियां चंद रुपयों की चाहत में अराजकतत्‍वों के हाथ की कठपुतली बनने की बजाए समाज के इन ‘दुश्‍मनों’ के खिलाफ ‘कानूनी कब्र’ खोदने का काम करेंगी.  

दरअसल, यह पूरा मामला सियालदह जा रही ट्रेन से सीक्रेट ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार की गई दो युवतियों की गिरफ्तारी से जुड़ा हुआ है. गिरफ्तारी के बाद पद्मा और मिठू नामक दोनों युवतियों ने खुलासा किया था कि वह यह काम एक अज्ञात महिला और श्‍यामन विश्‍वास के इशारे पर न केवल गलत काम करती हैं, बल्कि कठपु‍तलियों की तरह नाचती थीं. फोन पर उनको बताया जाता था कि किससे और कहां मिलना है. हर ट्रिप के एवज में उन्‍हें 800 रुपए का भुगतान मिलता था. 

दोनों युवतियों की गिरफ्तारी के बाद, सुरक्षाबलों ने पाया कि भारत-बांग्‍लादेश की अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर सक्रिय कुख्यात गिरोह कानून की गिरफ्त से बचने के लिए गरीब और भोले-भाले लोगों का इस्‍तेमाल करते हैं. इनको पहले, थोड़े से पैसों का लालच देकर अपने जाल में फंसाया जाता है, फिर सोने की तस्करी सहित तमाम गलत कामों और अपराधों में संलिप्‍त कर दिया जाता है. इनके निशाने पर हमेशा गरीब लोग ही होते हैं, जिससे उनका काम बेहत आसानी से बिना खर्चे के हो जाए. 

सुरक्षाबल से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, इस तरह के तमाम पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए सुरक्षाबल ने आई एण्‍ड इयर स्‍कीम के तहत इन युवतियों को जोड़ा है. सुरक्षाबल ने इनको हेल्‍पलाइन नंबर 14419 के साथ-साथ बीएसएफ के बंगाल फ्रंटियर मोबाइल नंबर 9903472227 उपलब्‍ध कराया गया है. इन नंबरों पर व्हाट्सएप संदेश या सोने की तस्करी से जुड़े वॉइस मैसेज भी भेजे जा सकते हैं. पुख्ता जानकारी देने वाले को इनाम राशि दिया जाएगा. साथ ही, इनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी.

Tags: Bangladesh news, BSF, Crime News, Gold smuggling case, West bengal



Source link

Related posts

‘हेलो मैंने अपनी बहन और चाचा को…’ कॉल पर युवक की बात सुन सन्न रह गई दिल्ली पुलिस, चौंकाने वाली है वजह

Ram

जिसकी गवाही पर केजरीवाल गए जेल, कैसे गया विदेश? AAP नेता संजय सिंह ने ED से पूछा सवाल, जांच का किया मांग

Ram

SC Orders Medical Examination of Minor Seeking Termination of 28-Week Pregnancy

Ram

Leave a Comment