39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

मैथिली में बनी अब तक की सबसे महंगी फिल्म, रिलीज होते ही मचा दी धूम, विदेश में चलाने की तैयारी


अभिनव कुमार/दरभंगा: मैथिली फिल्म राजा सलहेस स्थानीय भाषा में बनाई गई है. इस फ़िल्म को बनाने में डेढ़ से 2 करोड़ की लागत आई है. मैथिली भाषा की अब तक की बनी फिल्मों में यह सबसे महंगी फिल्म है. फिलहाल यह फिल्म दिल्ली सहित उत्तर बिहार के विभिन्न सिनेमा घरों में चल रही है. वहीं, नेपाल सेंसर बोर्ड से भी अनुमति मांगी जा रही है. ताकि इस फिल्म को नेपाल के सिनेमाघर में भी लोगों को दिखाया जा सके. इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाली पूजा ठाकुर ने बताया कि मिथिलांचल में भी एक फिल्म सिटी होनी चाहिए और मैथिली भाषा में लगातार फिल्मों की सीरीज चलनी चाहिए. उन्होंने बताया कि इस फिल्म को राजा सलहेस के किरदार पर बनाया गया है.

पूजा ठाकुर ने बताया कि राजा सलहेस जो एक आम इंसान से देवता के स्वरूप में कैसे आते हैं और कैसे लोग उनकी पूजा करने लगते हैं. उन तमाम खूबसूरत छवि को इस फिल्म में दर्शाया गया है. यह फिल्म बिहार के अधिकांश जिलों के सिनेमाघर में चल रही है. फिल्म के डायरेक्टर संतोष बादल ने बताया कि राजा सलहेस की इस पटकथा को ओस फ़िल्म के जरिए लोगों को दिखाने का प्रयास किया है. इस फिल्म में समाज के प्रति जो राजा सलहेस का कर्तव्य था, उन तमाम पहलुओं को बारीकी से दिखाया गया है. वहीं, इस फिल्म के लेखक का कहना है कि यदि यह फिल्म दर्शकों को पसंद आती है और इसका फीडबैक अच्छा मिलता है तो है इस फिल्म का पार्ट-2 भी बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- छत से गिरने के बाद बंद हो गया पंचर का काम, फिर 1000 रुपए से शुरू किया ये काम, आज खड़ा कर दिया बिजनेस

राजा सलहेस के जीवन पर आधारित है यह फिल्म
फिल्म के निर्माता सीएम झा और लेखक अजीत आजाद हैं और निर्देशक संतोष बादल ने किया है. इस फ़िल्म में राजा सलहेस और मालिन बहनों की जोड़ी को दिखाया गया है. राजा सलहेस किस तरह एक भगवान बनते हैं, उनका बचपन किस माहौल में गुजरा और पहाड़ों और जंगलों के देवता शैलेश से सलहेस कैसे बने को फिल्माया गया है. यह मैथिली फिल्म के इतिहास में पहली ऐसी फिल्म है जो बड़े पैमाने पर प्रदर्शित की गई. इसके मुख्य किरदार में प्रियरंजन, दिव्या, प्रियंका, ममता शर्मा, नवीन चौधरी, विकास कुमार, रोहित गुप्ता, संतोष अमन, मंगलानंद, प्रीति, प्रदीप आदि शामिल हैं.

Tags: Bihar News, Darbhanga news, Entertainment news., Entertainment Special, Local18



Source link

Related posts

जब अमिताभ बच्चन की FLOP FILM से बाहर हुईं परवीन बाबी, रिप्लेस हुईं तो…

Ram

दादा जाने-माने संगीत आचार्य, तो पोती को 10 से ज्यादा वाद्य यंत्र का ज्ञान; कम उम्र में बड़ी उपलब्धि

Ram

बॉक्स ऑफिस पर जारी है ‘शैतान’ की शैतानियत, आर माधवन की खलनायकी का चला ऐसा जादू, फिल्म ने छाप डाले इतने करोड़

Ram

Leave a Comment