39.8 C
नरसिंहपुर
April 24, 2024
Indianews24tv
देश

CUET PG Answer Key 2024: सीयूईटी पीजी आंसर की किसी भी समय हो सकती है जारी, ऐसे करें डाउनलोड


CUET PG Answer Key 2024 Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज यानी 4 अप्रैल को किसी भी समय कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट या सीयूईटी पीजी 2024 की आंसर की जारी कर सकता है. उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा के लिए शामिल हो रहे हैं, वे सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाकर अपना आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद उम्मीदवारों को इससे संबंधित आपत्तियां दर्ज कराने का मौका दिया जाएगा.

इसके अलावा आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://pgcuet.samarth.ac.in/ के माध्यम से भी डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी आंसर की चेक कर सकते हैं. सीयूईटी पीजी प्रवेश परीक्षा 11-23, 27 और 28 मार्च को कंप्यूटर बेस्ड यानी CBT मोड में आयोजित हुई थी. यह परीक्षा देश और विदेश के 262 शहरों में स्थित 572 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. वहीं सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए लगभग 4,62,603 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किए थे.

एनटीए ने परीक्षा के बाद जारी एक नोटिस में कहा, “ सिस्टम को पारदर्शी बनाने के लिए उम्मीदवारों को प्रश्न पत्रों पर उनकी प्रतिक्रिया देखने और आंसर की को चुनौती देने का अवसर दिया जाएगा. ऑनलाइन प्राप्त चुनौतियों को वेरिफिकेशन के लिए संबंधित विषय विशेषज्ञों के समक्ष रखा जाएगा. सीयूईटी पीजी रिजल्ट फाइनल आंसर की के आधार पर तैयार किया जाएगा और इसे वेबसाइट https://pgcuet.samarth.ac.in/ पर जारी किया जाएगा.”

बता दें कि इस वर्ष लगभग 190 विश्वविद्यालय अपने यहां एडमिशन में CUET PG 2024 परीक्षा के स्कोर का इस्तेमाल करेंगे.

ये भी पढ़ें…
1,40,000 की सैलरी वाली चाहिए नौकरी, तो AAI में फटाफट करें आवेदन, बिना परीक्षा होगा चयन
एचपी बोर्ड ने किया अहम बदलाव, अब नहीं पढ़ाए जाएंगे संस्कृत विषय, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

Tags: CUET 2024



Source link

Related posts

50 मिनट तक चली कंगना रनौत की जेपी नड्डा से मुलाकात, जानें क्या मिला संदेश?

Ram

Neither UCC nor Ram Mandir – In Haridwar, a 2016 Govt Order Creates Buzz This Election

Ram

Children of Armed Forces Personnel Cannot Be Discriminated against due to Place of Posting of Parents: Supreme Court

Ram

Leave a Comment