36.4 C
नरसिंहपुर
April 18, 2024
Indianews24tv
देश

UP-बिहार में लू की आफत, लेकिन दिल्ली में मिल सकती है बारिश की राहत, पढ़ें मौसम पर IMD का लेटेस्ट अपडेट – News18 हिंदी


Aaj Ka Mausam: इस समय देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम लगातार बदल रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कुछ हिस्सों में एक बार फिर मौसम का मिजाजा बदल सकता है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार उत्तर आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति बनी हुई है, जबकि अधिकांश क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी देखी गई है. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान है.

IMD के अनुसार 5 अप्रैल तक उत्तर पश्चिम भारत के निकटवर्ती मैदानी इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है. IMD ने उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, ओडिशा, गांगेय पश्चिम बंगाल, झारखंड, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के लिए हीटवेव की चेतावनी जारी की है, जो 6 अप्रैल तक प्रभावी रहेगी.

पढ़ें- पत्नी ने पूछा कितना प्यार करते हो, पति ने कहा मात्र 72%, लोग बोले- बड़ा घपलेबाज है…

मौसम विभाग के अनुसार असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम में बारिश और तूफान की गतिविधि का अनुमान है, गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की या मध्यम बारिश होगी. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल के अलग-अलग इलाकों में भी हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. ओडिशा में 6 अप्रैल तक गर्म रात की स्थिति की उम्मीद है, जबकि गर्म और आर्द्र मौसम के तटीय कर्नाटक, केरल और माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तेलंगाना और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक को प्रभावित करने की भविष्यवाणी की गई है.

दिल्ली का मौसम
राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां 5 अप्रैल को बारिश की उम्मीद: मौजूदा विक्षोभ के बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ है और यह 05 अप्रैल को पश्चिमी हिमालय पर आ रहा है. स्काईमेट वेदर के अनुसार एक बार फिर दिल्ली शहर गतिविधि चक्र के सबसे अंत में होगा. हालांकि, प्री-मॉनसून सीज़न बहुत छोटे पैमाने पर या दिल्ली तक कि स्थानीय मौसम गतिविधि के लिए उपयोगी नहीं है. इसे विशेषता को ध्यान में रखते हुए 5 अप्रैल की देर रात को इसी तरह की मौसमी गतिविधि हो सकती है.

Weather Report: UP-बिहार में लू की आफत, लेकिन दिल्ली में मिल सकती है बारिश की राहत, पढ़ें मौसम पर IMD का लेटेस्ट अपडेट

अगले 24 घंटे का मौसम
स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में अगले 3 से 4 दिनों तक छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां जारी रह सकती हैं. अगले 4 से 5 दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. केरल और दक्षिणी तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है. ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में रात का मौसम काफी गर्म हो सकता है.

Tags: Heatwave, Imd, Mausam News, Weather Update



Source link

Related posts

Delhi Court Defers Order On Framing Charge Against Ex-WFI Chief Brij Bhushan Singh

Ram

17000 फीट की ऊंचाई पर गरजी भारतीय मिसाइल, चीन बॉर्डर पर सेना की दबंगई, भागते ‘टैंक’ को बनाया निशाना!

Ram

दलित लड़की का अपहरण कर किया रेप, फिर धर्म परिवर्तन करवारकर रचाया निकाह, मच गया बवाल और अब…

Ram

Leave a Comment