34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
देश

वाराणसी, लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों से वैष्‍णो देवी के लिए गर्मियों में सस्‍ता पैकेज, आईआरसीटीसी का ऑफर


नई दिल्‍ली. अगर आप उत्‍तर प्रदेश में रहते हैं और गर्मियों में वैष्‍णो देवी के दर्शन का प्‍लान बना रहे हैं, लेकिन ट्रेनों में रिवर्जेशन नहीं मिल रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने वैष्‍णो देवी के लिए सस्‍ता पैकेज लांच किया है, जिसमें पूरा सफर एसी से होगा. यह ट्रेन उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों से रुकते हुए चलेगी.

माता वैष्‍णो देवी के लिए आईआरसीटीसी का चार रात और पांच दिन का टूर किफायती पैकेज है. इसमें एसी श्रेणी से आना-जाना, रास्‍ते में नाश्‍ता, लंच डिनर, लोकल ट्रांसपोर्ट और होटल में रुकना शामिल है. इस पैकेज के तहत प्रत्‍येक गुरुवार को ट्रेन रवाना होगी.

ट्रेन से सफर के दौरान घर से पूरी-सब्‍जी बना कर ले जाने की क्‍या जरूरत? जब इन स्‍टेशनों पर मिल रहा सस्‍ता खाना

ट्रेन बनारस दोपहर 12.40 बजे रवाना होगी. जौनपुर 1.36 बजे पहुंचेगी, सुल्‍तानपुर 2.50 बजे, लखनऊ 5.35 बजे और शाहजहांपुर 8.25 बजे पहुंचेगी. इन स्‍टेशनों पर इन शहरों से या आसपास के रहने वाले लोग सवार हो सकते हैं. अगले दिन सुबह 10.50 बजे जम्‍मू पहुंचेगी.

यात्रियों ने ट्रेन का टिकट लिया, लेकिन कर दी एक गलती, भरनी पड़ी 130 करोड़ की पेनाल्‍टी, इसे आप न दोहराएं !

जम्‍मू से एसी बसों द्वारा कटरा पहुंचेगे. वहां पर होटल में रुकना है और इस दिन कटरा व आसपास भ्रमण कर सकते हैं. तीसरे दिन सुबह नश्‍ता करके वैष्‍णो देवी के दर्शन के लिए चढ़ाई चढ़ेंगे और दर्शन कर रात में होटल वापस आ जाएंगे. रात यहां पर डिनर होगा. चौथे दिन सुबह नाश्‍ते के बाद जम्‍मू के लिए रवाना हो जाएंगे. यहां से दोपहर में 2 बजे वापसी की ट्रेन में सवार हो जाइए और पांचवें दिन घर वापसी होगी.

ये है किफायती किराया

पैकेज के तहत होटल के कमरे में तीन लोग एक साथ रूम शेयर करने पर किराया 8650 रुपये है. यह किराया औसतन रोजाना 1730 रुपये है. अगर आप दो लोग रूम शेयर करना चाह रहे हैं तो किराया 9810 रुपये और अकेले रूम में रुकने के लिए 15320 रुपये चुकाने होंगे.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Mata Vaishno Devi, Vaishno Devi



Source link

Related posts

Indian Ocean Warming Threatens Severe Cyclones, Heavy Rainfall And Marine Ecosystems: Study

Ram

Explainer: रतन टाटा की हुई एयर इंडिया के खिलाफ पुराने केस नहीं चल सकते, क्या है ऑर्टिकल 12 जिसका जजों ने दिया हवाला Old cases cannot be continued against Ratan Tata Air India what is Article 12 which the judges cited

Ram

गुजरात का शख्स, दिल्ली में किया ऐसा कांड… महीनों भटकता रहा, पर महाराष्ट्र में हो गया ‘खेल’

Ram

Leave a Comment