43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

अखिलेश यादव, शत्रुघ्न सिन्हा, महुआ मोइत्रा, अर्जुन मुंडा और…जानें चौथे चरण के मतदान की हर खबर


Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Voting Date and Time: लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरण 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को सम्पन्न हो चुके हैं. अब चुनाव अपने चौथे चरण की ओर बढ़ रहा है. चौथे चरण के लिए 13 मई, सोमवार को वोट डाले जाएंगे. इस चरण में 10 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 96 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. लोकसभा के चौथे चरण में बिहार, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और झारखंड सहित 10 राज्यों में मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

चौथे चरण में वोटिंग वाले स्थान
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई, सोमवार को आंध्र प्रदेश की 25, बिहार की 5, जम्मू-कश्मीर की एक, झारखंड की 4, मध्य प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 11, ओडिसा की 4, तेलंगाना की 17, उत्तर प्रदेश की 13 और पश्चिम बंगाल की 8 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे.

1717 उम्मीदवार मैदान में
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 10 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में 96 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए कुल 1717 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस चरण में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल तक कुल 4264 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे. इनमें से 1970 नामांकन पत्र सही पाए गए.

इन सीटों पर होगा मतदान
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में कुल 96 सीटों पर मतदान होगा. 10 राज्यों की किन-किन सीटों के लिए सोमवार को वोट डाले जाएंगे, उनका ब्यौरा इस प्रकार है-

आंध्र प्रदेश की 25 सीटों पर मतदान
चौथे चरण में आंध्र प्रदेश की कुल 25 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इनमें अराकू (एसटी), श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापत्तनम, अनाकापल्ली, काकीनाडा, अमलापुरम (एससी), राजमुंदरी, नरसापुरम, एलुरु, मछलीपट्टनम, विजयवाड़ा, गुंटूर, नरसरावपेट, बापटला (एससी), ओंगोल, नांदयाल, कुरनूल, नेल्लोर, तिरुपति (एससी) ), राजमपेट और चित्तूर (एससी) लोकसभा सीट शामिल हैं.

बिहार में 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग
सोमवार, 13 मई को बिहार की दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगुसराय और मुंगेर लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा.

मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीट
13 मई को चौथे चरण में मध्य प्रदेश की देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगौन और खंडवा लोकसभा सीट के लिए वोटिंग होगी.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Bihar News, Jharkhand news, Kannur news, Kolkata News, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

17 साल की लड़की के कमरे में मिली 27 पन्नों की डायरी, पढ़ने के बाद पैरेंट्स के उड़े होश, जज ने कही ये बात

Ram

Man Rides Bike With Woman Sitting On His Lap In Bengaluru, Video Goes Viral | Video

Ram

Telangana: Teen Rape Victims Pass Class 10 Exam, Aspire To Join Police

Ram

Leave a Comment