43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

टीम इंडिया ने जिससे मुंह फेरा… उसने इंग्लैंड में जाकर काटा बवाल, डेब्यू मैच में खोला ‘पंजा’


हाइलाइट्स

33 साल के भारतीय तेज गेंदबाज ने काउंटी क्रिकेट में लिए 5 विकेट सिद्धार्थ कौल ने भारत के लिए 3 टी20 और 3 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल सात समंदर पार अपनी धारदार गेंदबाजी से धमाल मचा रहे हैं. सिद्धार्थ ने काउंटी क्लब नॉर्थम्पटनशर की ओर से खेलते हुए डेब्यू मैच में 5 विकेट झटक डाले. उन्होंने ग्लूस्टरशर के खिलाफ मैच में पहली पारी में अपनी कातिलाना गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन भेजा. सिद्धार्थ ने इस क्लब के साथ लंबा करार नहीं किया है. वह विटालिटी काउंटी चैंपियनशिप में टीम के लिए तीन मैच खेलेंगे. वह भारत की ओर से 3 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उन्होंने आईपीएल में केकेआर, एसआरएच और आरसीबी की ओर से खेला है. हालांकि इस सीजन उन्हें आईपीएल में कोई खरीदार नहीं मिला था. इसलिए उन्होंने काउंटी का रूख किया.

33 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) ने ग्लूस्टरशर (Northamptonshire vs Gloucestershire) के खिलाफ काउंटी डिविजन 2 के तहत खेले जा रहे मैच की पहली पारी में 29 ओवर की गेंदबाजी में 7 ओवर मेडन डालते हुए 76 रन देकर 5 विकेट चटकाए. उन्होंने कैमरन बैंक्रॉफ्ट जैसे वर्ल्ड क्लास बैटर को अपना शिकार बनाया. ग्लूस्टरशर ने पहली पारी में 409 रन बनाए. जुलाई 2018 में वनडे में डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ कौल ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 27 फरवरी 2019 को टी20 के तौर पर खेला था. इसके बाद से वह टीम इंडिया से दूर हैं.

ऋषभ पंत पर लगा बैन… राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में कर बैठे थे बड़ी गलती, जुर्माना भी लगाया गया

सिद्धार्थ कौल 16 बार 5 विकेट ले चुके हैं
सिद्धार्थ कौल ने 2023-24 की रणजी ट्रॉफी सीजन में 31.26 की औसत से 15 विकेट चटकाए थे. उन्होंने 26.44 की औसत से कुल 286 विकेट चटकाए, जिसमें 16 बार 5 विकेट हॉल शामिल है. वह काउंटी क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशर टीम में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज क्रिस ट्रिमैन की जगह खेल रहे हैं.

चोट से प्रभावित रहा सिद्धार्थ कौल का करिय
सिद्धार्थ कौल ने नॉर्थम्पटनशर टीम से जुड़ने के बाद कहा था , ‘नॉर्थम्पटनशर का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैं बेहद उत्साहित और खुश हूं. मुझे भरोसा है कि मैं अपने अनुभव और सकारात्मक माइंडसेट से अपनी टीम को किसी भी परिस्थिति में मैच जीतने में मदद करूंगा.’ पंजाब की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सिद्धार्थ कॉल का करियर चोट से प्रभावित रहा है.

Tags: County cricket



Source link

Related posts

Ind W vs SA W: साउथ अफ्रीका की टीम करेगी भारत दौरा, तीनों फॉर्मेट में होगी भिड़ंत, सामने आया पूरा कार्यक्रम

Ram

टी20 वर्ल्ड कप से पहले दिग्गज ने लिया संन्यास, बनाया ऐसा रिकॉर्ड… रोहित-कोहली भी नहीं कर सके

Ram

हार्दिक के लिए नहीं कम हो रहा फैंस का गुस्सा, कई बार हुए रोस्ट, ब्रायन लारा ने सुझाया बचने का उपाय

Ram

Leave a Comment