34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी में भरेंगे नामांकन, एक दिन पहले रोड शो


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को अहमदाबाद में अपना वोट डाल चुके हैं. अब वे नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं. पीएम मोदी 14 मई, मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. नामांकन के दौरान उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी के सामने कांग्रेस ने अजय राय को खड़ा किया है.नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले वे बनारस में रोड शो करेंगे. अजय राय ने शुक्रवार, 10 मई को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. वाराणसी सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने अतहर जमाल लारी को खड़ा किया है. श्याम रंगीला निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा.

लंका गेट से शुरू होगा पीएम मोदी का रोड शो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में रोड शो कई मायनों में बेहद खास होने जा रहा है. प्रधानमंत्री के रोड शो में बनारस में ही मिनी इंडिया की झलक देखने को मिलेगी. वाराणसी नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है और वे यहां से लगातार दो बार चुनाव जीत कर प्रधानमंत्री के रूप में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उनका रोड शो लंका गेट से शुरू होगा. यहां से महामना मूर्ति होते हुए अस्सी घाट, सोनारपुरा होते हुए उनका काफिला आगे बढ़ेगा. इसके बाद प्रधानमंत्री जंगमबाड़ी, गोदौलिया चौक, बांस फाटक होते वे काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे. 5 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान 100 प्लाइंट बनाए गए हैं, जिन पर भारत के सभी समाज की झलक देखने को मिलेगी. इनमें मराठी, मारवाड़ी, गुजराती, बंगाली, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग और विभिन्न राज्यों के लोग अपनी पारंपरिक वेश-भूषा में प्रधानमंत्री का स्वागत करते नजर आएंगे. रोड शो शाम 5 बजे शुरू होकर रात 8 बजे तक चलेगा. प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी विशेष तैयारी की गई है. बताया जा रहा है कि रोड शो में पीएम मोदी के स्वागत के लिए देशभर से बीजेपी कार्यकर्ता बनारस पहुंचेंगे.

14 मई को प्रधानमंत्री बाबा काल भैरव के दर्शन और मां गंगा की विशेष पूजा-अर्चना के बाद नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

वाराणसी लोकसभा सीट
2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव को 4,79,505 वोटों से पराजित किया था. कांग्रेस के अजय राय 1,52 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर थे. पीएम मोदी के पक्ष में कुल मतदान का लगभग 64 फीसदी 6,74,664 वोट पड़े थे.

2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर नरेंद्र मोदी के सामने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़े थे. उस चुनाव में नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल को 3,71,784 वोटों से परास्त किया था. पीएम मोदी के पक्ष में 56 फीसदी 5,81,022 वोट पड़े थे. अरविंद केजरीवाल को 2.09 लाख वोट मिले थे. उस समय भी कांग्रेस के अजय राय मात्र 75 हजार वोटों के साथ तीसरे स्थान पर थे.

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Narendra modi, Varanasi news



Source link

Related posts

Not Only Ram Temple Construction, PM Modi Revived Panchtirthas Linked to Ambedkar: UP CM Yogi

Ram

CNN-News18 Leads With 50.3% Market Share During Election Season, Show Latest BARC Ratings

Ram

एक के बाद एक 47 लड़कियों को कराया…फिर मच गया हंगामा, दो का मामला गंभीर

Ram

Leave a Comment