40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL नहीं IVL मचाएगा धूम, 15 दिनों तक लगेंगे चौके छक्के, आप भी देख सकते हैं मैच, देखें टाइमिंग


सच्चिदानंद/पटना. देश में इन दिनों आईपीएल की धूम है. हर तरफ क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है. राजधानी पटना में भी 10 मई से क्रिकेट का आगाज हो गया है. यह आईपीएल नहीं बल्कि आइवीएल है. आईवीएल यानी इंडियन वोटर लीग. यह टूर्नामेंट पटना के वोटरों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए नगर निगम की तरफ से आयोजित किया गया है. इसका मकसद क्रिकेट मैच के माध्यम से आमजनों को मतदान के लिए प्रेरित करना है. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवासन, जिलाधिकारी और नगर आयुक्त द्वारा इस टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर ने आम जनों से 1 जून को मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि चुनाव के दिन सिर्फ छुट्टी न मनाएं बल्कि अपने दायित्व का भी निर्वहन करें.

आईवीएल के तहत 10 से 25 मई के बीच मैच का आयोजन किया जाएगा. दीघा जेपी सेतु घाट से गेट नंबर 88 घाट तक आम जन, खिलाड़ियों, दर्शकों के लिए अलग-अलग जोन में बैठने की व्यवस्था की गई है. साथ ही मरीन ड्राइव पर लगने वाले फूड कोर्ट को दर्शकों के लिए ग्राउंड के समीप कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट में नगर निगम द्वारा कुल 75 टीम बनाई गई है. ऐसे मतदाता जो पहली बार वोट करेंगे उन्हें भी मैच खेलने के लिए आमंत्रित किया गया है. क्रिकेट मैच प्रतिदिन शाम को शुरू होगा. 06-06 ओवर का मैच खेला जाएगा. हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या 15 है. अलग-अलग टीम में नगर निगम के 75 वार्डों के प्रतिनिधि, विभिन्न विभाग, सामाजिक सेवा से जुड़े लोग, एनजीओ, अधिकारी, पत्रकार, छात्र छात्राएं आदि शामिल होंगे हैं.

यह भी पढ़ें- बदमाशों को गिरफ्तार करने गई पुलिस उलटे पैर भागी, अपराधी के पिता ने थानाध्यक्ष का चबाया कान

महिलाओं के लिए खास प्रबंध
मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए फूड कोर्ट, लेजर शो सहित कई इंतजाम किए गए हैं. उद्घाटन समारोह में लेजर शो के माध्यम से 1 जून को मतदान करने के लिए प्रेरित भी किया गया.
पहले दिन नगर निगम की ब्रांड एम्बेसडर नीतू नवगीत द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम और आरजे शशि द्वारा कमेंट्री कर लोगों को वोट देने के लिए जागरूक किया गया. आपको बता दें कि पटना नगर निगम द्वारा मैच के दौरान पहली बार पिंक टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है. यह स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा संचालित होगा और स्वछांगिनी द्वारा इसकी सफाई नियमित रूप से की जाएगी. यह गंगा किनारे लगा होगा और केवल महिलाओं के लिए निशुल्क होगा.

Tags: Bihar News, Cricken news, Local18, PATNA NEWS, Sports news



Source link

Related posts

टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में चौंकाने वाला नाम… कौन कर सकता है चयनकर्ता पद के लिए अप्लाई, जानिए सबकुछ

Ram

विदेशियों ने दिया ‘धोखा’ तो भारतीयों ने संभाला मोर्चा, RCB को बॉटम से टॉप-5 में पहुंचाने वाले 5 हीरो – News18 हिंदी

Ram

हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर LSG के इन 3 खिलाड़ियों को फैंस ने घेरा, सेल्फ़ी लेने की लगी होड़-ipl-2024-these-3-lsg-players-were-surrounded-by-fans-at-hazratganj-metro-station – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment